नरेंद्र मोदी की शानदार जीत पर बोला पाकिस्तान, हम भारत से बातचीत को तैयार

May 26 2019 09:00 PM
नरेंद्र मोदी की शानदार जीत पर बोला पाकिस्तान, हम भारत से बातचीत को तैयार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उनका देश भारत की नई सरकार से सभी विचाराधीन मसलों पर वार्ता करने को तैयार है. सरकारी रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक कुरैशी ने शनिवार रात मुल्तान में एक इफ्तार पार्टी में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों को क्षेत्र की समृद्धि और अमन के लिए वार्ता कर मुद्दों को सुलझाना चाहिए.

इससे दो दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रचंड बहुमत से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है और नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को मोदी की शानदार विजय पर उन्हें बधाई दी थी और क्षेत्र के अमन और समृद्धि के लिए मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की थी.

इमरान खान ने अंग्रेजी और उर्दू में ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ''मैं भाजपा और सहयोगी पार्टियों की जीत पर पीएम मोदी को बधाई देता हूं. दक्षिण एशिया में अमन, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित हूं.'' इससे पहले इमरान खान ने अप्रैल में कहा था कि उन्हें भरोसा है कि अगर लोकसभा चुनाव में मोदी जीतते हैं तो भारत के साथ शांति वार्ता करने तथा कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए बेहतर मौकार मिल सकता है.

इंग्लैंड को लगा एक और झटका का यह तेज गेंदबाज भी हुआ घायल

विश्व कप के दौरान इस नई जर्सी में नजर आएगी बांग्लादेश क्रिकेट टीम

जब चोटिल हुए इंग्लैंड के कई खिलाड़ी तो खुद कोच को करनी पड़ी फील्डिंग