पाकिस्तान की बेशर्मी का मुँह तोड़ जवाब देती भारतीय सेना
Share:

जम्मू कश्मीर : पाकिस्तान की कायराना हरकत और बौखलाहट लगातार जारी है. सीजफायर का उल्लंघन कर पिछले 3 दिनों से पाकिस्तान लगातार फायरिंग और बमबारी कर रहा है. सीमापार से हो रही इस फायरिंग से जम्मू कश्मीर के सरहदी इलाकों में दशहत का माहौल है. शनिवार तक सीजफायर उल्लंघन की पाकिस्तान की इस नापाक करतूत में 9 लोगों की जान जा चुकी है, जिसमे 4 भारतीय जवान और 5 स्थानीय नागरिक शामिल हैं.

वहीँ अपनी नापाक हरकतों से बाज ना आने वाले पाकिस्तान चोरी कर भी सीना जोरी करने पर आमादा है. शनिवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान सरकार ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह तलब किया. वहीँ पाकिस्तान के विदेश मंत्री भारत पर आरोप मढ़ रहे हैं और उनका कहना है कि भारत की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की गई जिसमे एक बुजुर्ग महिला और दो लड़कियों की मौत हो गई.

इसके एक दिन पहले भी डिप्टी हाई कमिश्नर को पाकिस्तान ने तलब किया था. इससे पाकिस्तान की बौखलाहट साफ़ जाहिर हो रही है. पाकिस्तान की हर साजिश नाकाम होने के बाद पाकिस्तान किस कदर बौखलाया हुआ है और बेशर्मी की कितनी हदें पार कर चुका है यह तो जम्मू-कश्मीर में साफ़ देखा जा सकता है. भारत की 35 चौकियों को अपने निशाने पर लेकर पाकिस्तान पिछले 3 दिनों से लगातार बमबारी कर रहा है लेकिन भारतीय सेना के मुँह तोड़ जवाब के आगे उसकी साजिशें नाकाम हो रही हैं. वहीँ आतंकवादियों की घुसपैठ कराने में भी अब पाकिस्तान की दाल नहीं गल रही इसी के चलते पाकिस्तान का मानसिक संतुलन हिल गया है और वह ऐसी बेशर्मी सीमा पर दिखा रहा है.

सेना के जवान आरएस पुरा और अखनूर में लगातार मोर्चा संभाले हैं और अंतर्राष्ट्रीय सीमा युद्ध जैसे हालत पैदा हो गए हैं. आरएस पुरा और अखनूर के कई इलाकों को खाली करवा लिया गया है और नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाय जा रहा है. वहीँ सीमा से सटे सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद आकर दिया गया है. भारत की जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान की कई चौकियां नेस्तनाबूत की जा चुकी है और साथ ही कई पाक रेंजर्स अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं.

 

फायरिंग के बाद सीमा पर तनाव, जारी हुआ हाई अलर्ट

पाकिस्तान के सीजफायर के दौबारा उलंघन का मुंहतोड़ जवाब देंगे : रविश कुमार

पाकिस्तान ने भारतीय सीमा पर की फायरिंग,एक महिला और बच्ची की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -