पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बिलावल 21 मई को चीन की यात्रा करेंगे
पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बिलावल 21 मई को चीन की यात्रा करेंगे
Share:

विदेश कार्यालय ने शुक्रवार को यहां घोषणा की कि पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी द्विपक्षीय संबंधों की पूरी श्रृंखला की समीक्षा करने के लिए अपने चीनी समकक्ष वांग यी के निमंत्रण पर 21 मई को चीन की यात्रा करेंगे, जिसमें दोनों बारहमासी सहयोगियों के बीच मजबूत व्यापार और आर्थिक सहयोग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

पाकिस्तान और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 71वीं वर्षगांठ बिलावल की 21 और 22 मई की यात्रा द्वारा मनाई जाएगी।

विदेश कार्यालय ने कहा, 'पिछले महीने पदभार संभालने के बाद यह विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी.' मंत्री की टीम में विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार और शीर्ष अधिकारी भी शामिल होंगे. अपनी यात्रा के दौरान, विदेश मंत्री वांग के साथ व्यापक वार्ता करेंगे।

दोनों राष्ट्रपति द्विपक्षीय संबंधों की पूरी श्रृंखला पर चर्चा करेंगे, जिसमें पाकिस्तान और चीन के बीच व्यापार और आर्थिक सहयोग के विस्तार पर विशेष जोर दिया जाएगा। विदेश कार्यालय के अनुसार, "परिवर्तनकारी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे, राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दूरदर्शी बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव की एक प्रमुख पहल, पर भी चर्चा की जाएगी। इसमें कहा गया है, 'दोनों पक्षों के बीच महत्वपूर्ण क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का व्यापक आदान-प्रदान भी होगा।

पाकिस्तानी मंत्री की यह यात्रा दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय वार्ता का हिस्सा है, जिसमें प्रधानमंत्री ली खछ्यांग का प्रधानमंत्री को बधाई पत्र और 16 मई को दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच फोन पर चर्चा शामिल है।

बाइडन की टोक्यो यात्रा के दौरान करीब 18,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा

पाकिस्तान के वित्त मंत्री बिलावल भुट्टो भुट्टो ने इमरान खान की रूस यात्रा का बचाव किया

राष्ट्रपति योन सुक-येओल और बिडेन एक संक्षिप्त बैठक करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -