पाकिस्तान में  महंगाई दो साल के उच्चतम स्तर पर
पाकिस्तान में महंगाई दो साल के उच्चतम स्तर पर
Share:

 

गरीबी से त्रस्त पाकिस्तान अभी भी बढ़ती महंगाई से जूझ रहा है। जनवरी में, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) द्वारा मापी गई देश की समग्र मुद्रास्फीति, 24 महीने के उच्च स्तर 13% पर पहुंच गई, क्योंकि व्यावहारिक रूप से सभी वस्तुओं और उपयोगिताओं की कीमतों में वृद्धि जारी रही।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी 2021 में खराब होने वाले और गैर-नाशपाती खाद्य सामान, ऊर्जा, परिवहन, परिधान, रेस्तरां और स्वास्थ्य जैसे उद्योगों में दो अंकों की कीमतों में वृद्धि देखी गई। जबकि घरेलू और ऊर्जा की कीमतों में 15.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, परिवहन क्षेत्र ने 23% की वृद्धि के साथ मुद्रास्फीति की प्रवृत्ति का नेतृत्व किया, इसके बाद खराब होने वाले और गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों में 13% और 14%, रेस्तरां और होटलों में 13% और कपड़ों में 12 %.

सीपीआई मुद्रास्फीति जनवरी 2020 से इस स्तर पर है, जब यह 14.6% थी। जनवरी 2022 में, शहरी आबादी के लिए सीपीआई मुद्रास्फीति पिछले महीने 12.7 प्रतिशत और जनवरी 2021 में 5% की तुलना में सालाना (YoY) 13% चढ़ गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीण आबादी के लिए सीपीआई मुद्रास्फीति 12.9 प्रतिशत वर्ष की तुलना में बढ़ी जनवरी 2022 में, पिछले महीने के 11.6 प्रतिशत और जनवरी 2021 में 6.6 प्रतिशत की तुलना में।
न्यूजीलैंड के लगभग 94 प्रतिशत पात्र नागरिकों को टीके की कम से कम दो खुराकें मिली हैं। मंत्री के अनुसार, 40 लाख से अधिक योग्य उम्मीदवारों ने बूस्टर इंजेक्शन प्राप्त किए हैं, जिनमें से एक चौथाई से अधिक के पास पहले से ही हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को न्यूजीलैंड में कोविड के 142 नए सामुदायिक मामले सामने आए, जिनमें ऑकलैंड में 103, पास के वाइकाटो में 12, बे ऑफ प्लेंटी में पांच, लेक क्षेत्र में दो और नॉर्थलैंड में 11 शामिल हैं।

न्यूजीलैंड में कोविड बूस्टर वैक्सीन का अंतराल घटाकर 3 महीने किया गया

जापान में इस वर्ष नहीं होगी तैराकी प्रतियोगिता, जानिए क्या है वजह

फ़िलिस्तीन के पीएम बोले, इज़रायली पीएम की टिप्पणी हिंसा भड़काने वाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -