शपथ लेते ही इमरान के मंत्री ने अलापा 'कश्मीर' राग

Aug 20 2018 12:51 PM
शपथ लेते ही इमरान के मंत्री ने अलापा 'कश्मीर' राग

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री एसएम कुरेशी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान को पत्र लिखा है, जिसमे मोदी ने इमरान के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने की पेशकश की है. कुरैशी ने कहा है कि भारत के साथ निरंतर और निर्बाध वार्ता की आवश्यकता है, हम पड़ोसी हैं. हमारे पास लंबे समय से चलने वाले मुद्दे हैं और हम दोनों इन समस्याओं को जानते हैं, लेकिन बातचीत में शामिल होने के अलावा हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले मिलकर सिद्धू ने अच्छा नहीं किया- अमरिंदर सिंह

कुरैशी ने कहा है कि भारत और पाक को अपने सामने की वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ना है. उन्होंने भारत और पाक के बीच के मसलों पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि ये मुद्दे जटिल हैं और उन्हें हल करने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन हमें संलग्न होना चाहिए, हमें यह स्वीकार करना होगा कि हमें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, हमें यह स्वीकार करना होगा कि कश्मीर एक वास्तविकता है.

सरबजीत की बहन का सिद्धू पर वार, पाकिस्तान जाना शर्मनाक

हालांकि, भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पाकिस्तानी विदेश मंत्री की खत वाली बात को नकारते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने इमरान से बात करने के लिए कोई पत्र नहीं लिखा है, उन्होंने इमरान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर मात्र एक शुभकामना पत्र भेजा है, पाकिस्तानी विदेश मंत्री का दावा गलत है. 

खबरें और भी:-

इमरान खान का दावा ख़त्म करेंगे आतंकवाद का साया

सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेंगे अमेरिकी विदेश मंत्री

आज भूकंप से दहले इंडोनेशिया और फिजी