सरकार की नीतियों के कारण पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है
सरकार की नीतियों के कारण पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है
Share:

इस्लामाबाद: सरकारी उपायों ने पाकिस्तान के आर्थिक संकट में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सरकारी कार्रवाइयाँ, या उसके अभाव, साथ ही साथ मौद्रिक निर्णय, सभी ने वर्तमान आर्थिक तबाही में योगदान दिया है। सच है, बाजार के अभिनेता स्थिति का फायदा उठाते हैं, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, अंततः सरकार का दायित्व है कि वह उन्हें नियंत्रण में रखे।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के मिनी-बजट में बजटीय समायोजन और व्यय में कटौती शामिल होगी, लेकिन यह उपाय देश के निवासियों को राहत प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं है। पीएम के वित्त और राजस्व सलाहकार शौकत तारिन ने भी स्वीकार किया है कि मुद्रास्फीति और मुद्रा मूल्यह्रास के कारण बाजार अप्रत्याशित है।

इसके अलावा, जबकि पाकिस्तानी सरकार द्वारा आयकर में 32 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा को देश के लिए एक सकारात्मक संकेत माना जाता है, यह बहुत कम पारस्परिक सहायता के साथ आता है। रिपोर्ट के मुताबिक, जो लोग मुद्रास्फीति में कमी और आजीविका के अवसरों में सुधार की उम्मीद कर रहे थे, वे निराश होंगे, और निर्माण उद्योग में विकास रियल एस्टेट टाइकून के लिए उत्साहजनक हो सकता है, यह अचल संपत्ति 'उछाल' सामान्य के लिए कोई बोनस नहीं है जो लोग एक-दो कमरों के किराए का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

ग्रीस के प्रधानमंत्री रूस की यात्रा करेंगे, राष्ट्रपति पुतिन से मिलेंगे

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो ने ओमीक्रॉन से निपटने के लिए नियमो को कड़ा किया

फ़िलिस्तीन सरकार ने ओमिक्रोन परीक्षण के लिए इज़राइल को 100 सैंपल भेजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -