सीमा पर दो मुल्क भारत के खिलाफ रच रहे साचिश
सीमा पर दो मुल्क भारत के खिलाफ रच रहे साचिश
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच भारत-अमेरिका के बीच बढ़ते सहयोग का असर जम्मू कश्मीर में वास्तविक नियंत्रण रेखा, नियंत्रण रेखा और अंतराष्ट्रीय सीमा पर नजर आने लगा है. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर इलाके में चीन ने सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है तो पाकिस्तान ने सांबा व हीरानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अतिरिक्त सैन्य डिवीजनों को तैनात कर दिया है. इसके अलावा पाक ने तोपखाना आगे लाने के साथ विमानभेदी तोपों को तैनात किया है.

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, आज से स्टेशन काउंटर पर बुक कराए जा सकेंगे रेल टिकट

अपने बयान में रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने अप्रैल से एलओसी से सटे इलाकों में गतिविधियां तेज की थीं. शुरू में इसे जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ को सुनिश्चित बनाने की उसकी रणनीति का हिस्सा समझा जा रहा था लेकिन अब इस तैनाती ने सवाल खड़े किए हैं. पाकिस्‍तान ने तोपखाने को आगे लाया है और बीते 15 दिन के दौरान उसने नियंत्रण रेखा में विमानभेदी तोपों को भी तैनात किया है. ऐसे में पाकिस्‍तान की इस हरकत को यूं ही नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है.

पीएम मोदी ने स्वीकार की ममता की अपील, आज ही करेंगे 'अम्फान' प्रभावित बंगाल का दौरा

इसके अलावाआधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा बीते एक माह के दौरान पुंछ सेक्टर में सबसे ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी. उसकी इन गतिविधियों के आकलन और खुफिया रिपोर्टो के आधार पर पता चला है कि उसने यह कार्रवाई न सिर्फ घुसपैठ को सुनिश्चित बनाने के लिए की है बल्कि उसने इनके जरिए भारतीय सेना का ध्यान बंटा, अग्रिम इलाकों में सैन्य तैयारियों को गति दी है.

केवल राशन पर्याप्त नहीं, मजदूरों को नकदी की भी जरुरत- रघुराम राजन

कोटा स्टूडेंट्स की बस के लिए गहलोत सरकार ने मांगे थे 36 लाख रुपए, योगी सरकार ने 19 लाख चुकाए

नेपाल द्वारा नक़्शे में बदलाव किए जाने पर भड़का भारत, कड़े शब्दों में दी नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -