पाकिस्तान की नीच हरकत, लंदन में भारत के उच्चायोग पर फेंके अंडे-पत्थर
पाकिस्तान की नीच हरकत, लंदन में भारत के उच्चायोग पर फेंके अंडे-पत्थर
Share:

लंदनः केंद्र सरकार द्वार कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। हर दिन वह इस मुद्दे को लेकर किसी न किसी तरह की हरकतें करता रहता है। इस कड़ी में पाकिस्तान ने सारी हदों को पार करते हुए विदेश में भारत के उच्चायोग को निशाना बनाया। पाक मूल के हजारों प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग की ओर मार्च करते हुए कश्मीर की आजादी के लिए नारे लगाए और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को 21 वीं सदी का हिटलर और आतंकवादी बताया।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हम नरेंद्र मोदी को यह संदेश देना चाहते हैं कि आप कश्मीर के लोगों को चुप नहीं करा सकते हैं। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर अंडे, टमाटर, जूते, पत्थर, स्मोक बम और बोतल फेंके जिसमें बिल्डिंग की कई खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है। भारतीय उच्चायोग ने बिल्डिंग परिसर में हुए नुकसानों की तस्वीर ट्वीट की है। ब्रिटिश पाकिस्तानी ने अपने इस विरोध प्रदर्शन को 'कश्मीर फ्रीडम मार्च' का नाम दिया। यह मार्च पार्लियामेंट स्क्वेयर से शुरू होकर भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग तक पहुंचा।

मार्च का नेतृत्व यूके की लेबर पार्टी के कुछ सांसदों ने किया। प्रदर्शनकारियों के हाथ में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का झंडा और प्लेकार्ड था, जिसपर लिखा था कश्मीर में गोलाबारी बंद करो और चिल्लाते हुए कह रहे थे हम आजादी चाहते हैं। प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से ब्रिटिश पाकिस्तानी और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर मूल के ब्रिटिश नागरिक शामिल थे। इस घटना की पाक मूल के लंदन के मेयर सादिक खान ने निंदा की है।

कश्मीर मसले पर बोला ब्रिटेन, कहा- 'यदि मानवाधिकारों का उल्लंघन हुआ है तो...'

व्लादिवोस्तोक में कदम रखते ही मोदी ने रचा इतिहास, बने यहां आने वाले पहले PM

आग लगने के बाद सांताक्रूज द्वीप के पास डूबी नाव, 25 लोगों की मौत, कई लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -