जालंधर में पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक
जालंधर में पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने बीते दिन जालंधर से एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है. जिसका नाम एहसान उल हक है और इसकी उम्र 57 साल बताई जा रही है. एहसान मूलतः पाकिस्तान के ननकाना साहिब का रहने वाला है. उसने 2012 में पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के मुकुंदपुर गांव की 30 वर्षीय महिला बलविंदर कौर से शादी कर थी, इन दोनों की मुलाकात 2011 में फेसबुक के माध्यम से हुई थी.  

बताया जा रहा है कि एहसान तीन महीने के वीजा पर 30 अगस्त 2017 को पंजाब आया था, जो 29 नवंबर 2017 तक वैध है. एहसान ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह 2012 से लेकर अब तक पांच बार भारत आ चूका है. एहसान ने पुलिस से कहा कि वो तलाकशुदा है, उसने 2006 में ऑस्ट्रिया की एक महिला से शादी की थी. यह दोनों सऊदी अरब में मिले थे. शादी के बाद उसको ऑस्ट्रिया की नागरिकता भी हासिल हो गई थी. लेकिन 2009 में उसका तलाक हो गया.
 
पुलिस के अनुसार 2015 में अहसान ने जाली आधार और पैन कार्ड बनवा कर जालंधर के करीब अलीपुर गांव में एक प्लॉट भी खरीद लिया है. जब सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक मिली तो उन्होंने एहसान को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को शक है कि एहसान आईएसआई एजेंट हो सकता है. एहसान की गिरफ्तारी के बाद एसीपी, स्पेशल ब्रांच, मनप्रीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि, ''हमने एहसान उल हक नाम के पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता 420, 419, 471 और धारा 14 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच जारी है और जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी."
 

खून के प्यासे दरिंदो ने महिला को मारकर बुझाई प्यास

सड़क का गड्ढा बना युवती की मौत का कारण

मामा बना भांजी के बच्ची का पिता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -