श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी दहशतगर्द बिलाल

जम्मू: श्रीनगर में बीते सोमवार यानी 15 नवंबर 2021 को हैदरपोरा बाईपास पर मुठभेड़ में दो आतंकी और एक OGW(ओवर ग्राउंड वर्कर/आतंकियों का मददगार) को ढेर कर दिया गया है। आतंकवादियों की गोलीबारी में अल्ताफ अहमद (मकान मालिक) जख्मी हो चुका है। वहीं उसने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। मुठभेड़ पर प्रश्न उठाते हुए PDP(पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) ने केस  की कार्रवाई की मांग कर दी है। मारे गए आतंकियों में एक पाक आतंकी भी शामिल है। जिसकी पहचान बिलाल भाई के रूप में हुई है। दूसरा आतंकी आमिर बनिहाल का रहने वाला था।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा है कि पुलिस को सूचना मिली कि 2 से 3 आतंकी एक घर में जाकर छिप गए। हमने घेराबंदी कर तलाशी करना शुरू किया। ऊपर की मंजिल में तीन कमरे थे। हमने मकान मालिक अल्ताफ और बिजनेसमैन मुदासिर गुल को बाहर आने के लिए कहा। इसी  बीचआतंकियों ने फायरिंग  करना शुरू कर दिया। जिसके उपरांत सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और 2 आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। इस ऑपरेशन में लोगों को बचाना बड़ी चुनौती थी।

IG ने कहा कि अल्ताफ ने मुदासिर को कमरे दिए थे और वह अनधिकृत कॉल सेंटर का संचालन कर रहा था। जहां से 9 कंप्यूटर और हथियार बरामद हुए हैं। यहां से USA का एक नक्शा भी जब्त किया गया है। हमें कॉल सेंटर से कई देशों के नंबर मिले हैं। जिनकी कार्रवाई की जा रही है। मुदासिर एक मॉड्यूल चला रहा था और आतंकियों को इस स्थान  तक पहुंचा रहा था। जहाँ इस बात का पता चला है कि स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा और शाम के वक्त इलाके में भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों ने संयम बरता। रविवार को डाउनटाउन में सुरक्षाबलों पर अटैक किया गया है। उस हमले में यह आतंकी शामिल था। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे तत्काल पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया।

PGIMER ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां

BHEL ने इन स्थानों पर नौकरी के लिए जारी किए आवेदन

Bsc करने के बाद ये है बेहतर करियर ऑप्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -