भारत ने की जवाबी कार्रवाई, 2 को दी मौत और घायल हुए पाकिस्तानी सेना के 8 जवान
भारत ने की जवाबी कार्रवाई, 2 को दी मौत और घायल हुए पाकिस्तानी सेना के 8 जवान
Share:

श्रीनगर: पाकिस्तानी सेना को लगातार भारतीय पोस्ट को निशाना बनाना भारी पड़ गया है. जी दरअसल भारत की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में उनके दो जवान मारे गए हैं. इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक उनके 8 सैनिक घायल भी हुए हैं. जी दरअसल भारतीय सेना ने पीओके के भिम्बेर सेक्टर में फार्वड पोस्ट को निशाना बनाया और उसके बाद उन्होंने हमला किया. सेना के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान सेना पिछले काफी दिनों से बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही थी. वह भारत की सीमावर्ती गांव और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने का काम कर रही थी.

जी दरअसल सेना ने बीते सोमवार देर रात हाजीपीर, पुंछ, छाम्ब और राख चिकरी सेक्टर से जवाबी फायरिंग आरम्भ कर दी. ऐसे में भारतीय सेना ने उन्हें जवाब दिया और जवाब में उनकी तरफ से की गई फायरिंग में पाकिस्तान के दो जवान मारे गए जबकि 8 अन्य घायल हो गए. अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार भिम्बेर सेक्टर में पाकिस्तान के दो जवान मारे गए है और पांच अन्य पुंछ जिले में जबकि हाजीपीर, राख चिकरी और पाधर इलाके में पाकिस्तान का एक-एक जवान घायल हुआ है.

आप सभी को हम यह भी बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. बीते एक साल की बात करें तो पाकिस्तान की तरफ से 2711 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है, जिसमें 21 भारतीय नागरिकों की मौत हुई है जबकि 94 घायल हुए हैं.

UN की काली सूची में नही है ये भयानक आतंकवादी

पाकिस्तान ने किया सीमा उल्लंघन

अफगान ने पाक पर साधा निशाना, लगाया नियमों के उल्लंघन का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -