पाकिस्तान ही नहीं हिंदुस्तान में भी मशहूर हैं अली जफ़र, आमिर खान से है खास रिश्ता
पाकिस्तान ही नहीं हिंदुस्तान में भी मशहूर हैं अली जफ़र, आमिर खान से है खास रिश्ता
Share:

एक्टर, सिंगर और आर्टिस्ट अली जफर का आज जन्मदिन है। अली ने अपनी आवाज से लेकर अपने अभ‍निय तक से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। अली के लाखों फैंस हैं फिर वह पाकिस्तान में हो या हिन्दुस्तान में। अली एक पाकिस्तानी सिंगर है लेकिन हिन्दुस्तान की जनता भी उन्हें खूब प्यार देती है। अली का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में 18 मई 1980 को हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तान में ही की और उनका सिंगिंग करियर 'जुगनुओं से भरे' गाने के साथ शुरू हुआ। इस गाने के बाद वह सभी के दिलों में बस गए। बात करें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की तो यहाँ अली जफर ने फिल्म 'तेरे बिन लादेन' में काम किया और यही उनकी पहली फिल्म रही।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ali Zafar (@ali_zafar)

इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा भी गया। इस फिल्म के बाद वह कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आए। अली ने लाहौर के गवर्नमेंट कॉलेज और नेशनल स्कूल ऑफ आर्ट से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। इसी के साथ अली ने स्केच आर्टिस्ट के तौर पर लाहौर के पर्ल कॉन्टिनेंटल हॉटेल में काम किया है। आप सभी को बता दें कि केवल और केवल 8 साल की उम्र में ही अली ने अपनी पहली कॉमिक बुक बनाई थी। बॉलीवुड में अली 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'चश्मे बद्दूर', 'लंदन पेरिस न्यूयॉर्क' और 'किल दिल' जैसी फिल्मों में दिख चुके हैं।

निजी जीवन के बारे में बात करें तो अली का निकाह आएशा फाजली के साथ हुआ है जो कि अभिनेता आमिर खान की दूर की रिश्तेदार हैं। अली 2 बच्चों के पिता हैं। उनका बेटा अजान है और बेटी का नाम अलीजा है। अब तक अली ने कई पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। फिलहाल अली को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

कोरोना को हराने के लिए 6 से 18 महीने की जंग जरूरी - WHO वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन

अपनी प्राइवेसी पॉलिसी पर बोला व्हाट्सएप- न मानने वालों के अकाउंट डिलीट होंगे।।।

चिरायु अस्पताल से सरकार को लगाव! नरोत्तम मिश्रा बोले- 'अब क्यों करें कार्रवाई ?'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -