पठानकोट हमला : अजीत डोभाल का बयान दर्ज कर सकती है पाकिस्तानी टीम

Feb 27 2016 09:44 AM
पठानकोट हमला : अजीत डोभाल का बयान दर्ज कर सकती है पाकिस्तानी टीम

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस में हुए आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ द्वारा गठित की गई कमेटी जांच के लिए भारत आने वाली है, जिसकी चर्चा पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया व नवाज के सलाहकार सरताज अजीज कर चुके है। कहा जा रहा है कि जांच के लिए आने वाली टीम भारचत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का बयान भी दर्ज कर सकती है।

क्यों जरुरी है डोभाल का बयान-

इस विषय में पाकिस्तान में जो एफआईआर दर्ज की गई है, उसमें शिकायतकर्ता के तौर पर अजीत डोभाल का भी नाम है। जांच कर रहे पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट की स्पेशल टीम का कहना है कि डोभाल ने ही इस मामले की जानकारी व सबूत पाकिस्तान को सौंपे थे। इसलिए शिकायतकर्ता के रुप में उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड करना जरुरी है।

साथ ही डोभाल ही वो व्यक्ति थे, जिसने हमले के तुरंत बाद अपने पाकिस्तानी समकक्ष नसीर जंजुआ से फोन पर बात की थी। मामले से जुड़े सभी अहम सबूत भी उन्हीं के पास है। उन्होने ही पाक को आतंकियों के फोन नंबर भी मुहैया कराए थे। हांला कि अब तक इसके लिए तारीख तय नहीं हुए है। इस संबंध में भारत की होम और एक्सटर्नल एफेयर्स मिनिस्ट्री ने कुछ भी कहने से साफ इंकार किया है।