पाकिस्तान के गृहमंत्री को गोली मारी
पाकिस्तान के गृहमंत्री को गोली मारी
Share:

आतंक का गढ़ बन चुके पाकिस्तान में आम अवाम ही नहीं VIP और बड़े सियासतदार भी महफूज नहीं है. अब रविवार को पाकिस्तान के नरोवाल के कंजरूर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल पर जानलेवा हमला हुआ है. एक शख्त ने उन पर गोली चला दी, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए. सूत्रों के अनुसार  20 से 22 साल के युवक ने उनके दाहिने कंधे पर गोली मार दी जबकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसका निशाना चुका होगा. फ़िलहाल युवक को हिरासत में लिया जा चूका है. उसके पास से एक 30 बोर का पिस्टल भी बरामद कर लिया गया है. उसने पाकिस्तान गृहमंत्री इकबाल पर उस समय हमला बोला, जब वो अपने वाहन पर बैठे थे.नरोवाल के डीपीओ इमरान किश्वर ने इस घटना पुष्टि की है.

पाकिस्तानी खबरों के अनुसार गोली लगने के बाद एहसान इकबाल को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. इकबाल के बेटे अहमद ने पुष्टि की कि उनके पिता होश में हैं और खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया, ''एहसान इकबाल का नरोवाल के DHQ हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है. यहां से उनको आगे के इलाज के लिए लाहौर शिफ्ट किया जाएगा.'' पाकिस्तान के गृह राज्यमंत्री तलाल चौधरी ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 20 से 22 साल के बीच है. फिलहाल घटना की जांच की जा रही है.वहीं, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ ही घटना को लेकर आईजी से रिपोर्ट तलब किया है और अधिकारियों को अपराधी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

पंजाब सरकार ने ट्वीट कर कहा कि एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इसके अलावा एहसान इकबाल का DHQ हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि वो अपने दोस्त एहसान इकबाल पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमले के बाद शरीफ ने पाकिस्तान के गृहमंत्री से बात भी की.

पाक का 11 आतंकियों को फांसी देना, कहीं साजिश तो नहीं ?

पाकिस्तान में एलियन कराएँगे चुनाव- प्रधानमंत्री

पाकिस्तान में खदान में 18 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -