गंगा में अपने परिजनों की अस्थियां विसर्जन कर सकेंगे पाकिस्तानी हिन्दू, मोदी सरकार करेगी मदद
गंगा में अपने परिजनों की अस्थियां विसर्जन कर सकेंगे पाकिस्तानी हिन्दू, मोदी सरकार करेगी मदद
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तानी हिंदुओं की एक ख्वाहिश पूरी करने में नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ी मदद करने का फैसला लिया है. दरअसल, पाकिस्तान में कई हिंदुओं की अंतिम इच्छा रहती है कि मरने के बाद उनकी अस्थियों को पवित्र गंगा नदी में विसर्जित किया जाए. मगर उनके परिजनों के लिए अस्थियों को लेकर पाकिस्तान से भारत आना आसान नहीं है. 

ऐसे में अब मोदी सरकार ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिसके माध्यम से वे सभी परिवार अपने लोगों की अस्थियों की लेकर उत्तराखंड के हरिद्वार आ सकेंगे और अस्थियों को धार्मिक क्रियाओं के मुताबिक, पवित्र गंगा में विसर्जित कर सकेंगे.  नरेंद्र मोदी सरकार की स्पॉन्सरशिप पॉलिसी में संशोधन के बाद ऐसा पहली दफा होगा, जब 426 पाकिस्तानी हिंदुओं की अस्थियों को उनके परिवार के लोगों के द्वारा हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित किया जाएगा. फिलहाल, ये अस्थियां कराची के कुछ मंदिरों और श्मशान घाटों और अन्य स्थानों पर रखी हुई हैं.

बता दें कि हिंदू धर्म में किसी भी व्यक्ति की मौत के बाद उसकी अस्थियों को गंगा नदी में विसर्जित करना बहुत अच्छा माना जाता है. हिंदू मान्यताओं के मुताबिक, यदि अस्थियों को हरिद्वार में विसर्जित किया जाता है तो ऐसा करने से उनकी आत्मा को स्वर्ग जाने का रास्ता मिल जाता है और वे पुनर्जन्म की क्रिया से भी बच जाते हैं.

आंध्र प्रदेश: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की रैली में फिर हादसा, भगदड़ में 3 की मौत, कई घायल

पति ने मोबाइल तोड़ा, तो गुस्से में फांसी के फंदे पर झूल गई पत्नी

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव ? निमंत्रण के लिए राहुल को कहा 'धन्यवाद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -