एक छोटी सी चोट से बच्ची की हालत हो गई ऐसी, माता पिता ने नहीं दिया ध्यान
एक छोटी सी चोट से बच्ची की हालत हो गई ऐसी, माता पिता ने नहीं दिया ध्यान
Share:

बीमारी के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता. किसी को भी कुछ भी हो सकता है. आपने कई अनोखे बच्चों को देखा होगा जो जन्म से लूले,लंगड़े या गूंगे बहरे होते हैं और बहुत से बच्चें अलग तरह के होते हैं जो आपस में जुड़े रहते हैं. आज ऐसी ही एक बीमारी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको भी यकीन नहीं होगा. दरअसल, पाकिस्तान की रहने वाली अफसीन कुंबर सीधा नहीं देख सकती. वो आम बच्चों जैसे खेल-कुद भी नहीं सकती. इसे देखकर कोई भी आम इंसान डर जाए. 

दरअसल बता दें,  पाकिस्तान की रहने वाली अफसीन कुंबर सीधा नहीं देख सकती. वो आम बच्चों जैसे खेल-कुद भी नहीं सकती. उसकी जिंदगी बाकी बच्चों से काफी अलग है. अफसीन एक ऐसी बीमारी से जूझ रही है जिसमें उसकी गर्दन नब्बे डिग्री के आकार पर मुड़ गया है. 9 साल की अफसीन को ये बीमारी अभी से नहीं, बल्कि सालों से है. पाकिस्तान के मीथी इलाके में रहने वाली अफसीन की गर्दन ऐसे मुड़ा हुआ है कि वो सीधा देख ही नहीं सकती. अफसीन के तीन भाई-बहन एकदम ठीक हैं, लेकिन उसकी गर्दन बाकियों से अलग है. इतना ही नहीं, अलग दिखने के कारण अफसीन को लोगों के तानों का शिकार होना पड़ता है. 

जब भी बच्चे उसे देखते हैं उसका मजाक बनाते हैं. अफसीन के माता-पिता लाचार होकर बस अपनी बेटी को देखते रहते हैं.अफसीन के माता-पिता ने उसे कई डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई अफसीन का इलाज नहीं कर पाया. किसी को समझ नहीं आया कि इस बच्ची की परेशानी को कैसे कम किया जाएगा. अफसीन का इलाज जिन बड़े अस्पतालों में हो सकता है, उसके लिए उसके माता-पिता के पास उतना पैसा नहीं है. अफसीन को अपनी गर्दन में इतना दर्द होता है कि वो स्कूल भी नहीं जा पाती. खाने और टॉयलेट जाने के लिए भी अफसीन किसी पर आश्रित है. 

बता दें, जानकारी के अनुसार जब अफसीन 8 महीने की थी, तभी घर के बाहर खेलते वक्त वो गिर गई थी और उसकी गर्दन में चोट आई थी. मामूली चोट समझ कर घरवालों ने उसका इलाज नहीं करवाया. और अब अफसीन का इलाज मुमकिन नहीं हो पा रहा है.

Video : चलती बाइक में लगी आग, ऐसे ही दौड़ाता रहा युवक

इस देश में महिला कहीं भी कर सकती है टॉयलेट, ऐसे हैं कानून

इस गुफा में जाते ही गायब हो जाते हैं लोग, नहीं मिलता कोई सुराग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -