अमरनाथ यात्रा से पहले बॉर्डर पर दिखा पकिस्तानी ड्रोन, 7 मैग्नेटिक बम बरामद
अमरनाथ यात्रा से पहले बॉर्डर पर दिखा पकिस्तानी ड्रोन, 7 मैग्नेटिक बम बरामद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने पाकिस्तान से भेजे गए नॉर्थ कोरियनन ड्रोन को एक बार फिर मार गिराया है। घटना रविवार (29 मई 2022) को कठुआ जिले के राजबाग पुलिस थाने के पास तल्ली हरिया चाक के सीमा इलाके की है। ड्रोन के नीचे गिरने के बाद छानबीन में इससे 7 UBGL ग्रेनेड और 7 मैग्नेटिक व स्टिकी बम बरामद हुए हैं। ये ड्रोन भेजे जाने की घटना चूँकि अमरनाथ यात्रा से पहले हुई है, इसलिए घाटी की सुरक्षा को और चाकचौबंद कर दिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है कि पुलिस के गश्ती दल ने सुबह राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक इलाके में बॉर्डर पर एक ड्रोन की गतिविधि देखी और उस पर गोलियाँ चलाकर उसे मार गिराया। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने ड्रोन पर लादे गए सामान की जाँच की। जिन्हें 7 मैग्नेटिक बम और 7 ‘अंडर बैरल ग्रेनेडल लांचर’ (UBGL) मिले। कठुआ के SSP आरसी कोतवाल ने ड्रोन को लेकर जानकारी दी है कि इस ड्रोन के साथ एक पे लोड भी जोड़ा गया था। इसमें मैग्नेटिक बम और UBGL ग्रेनेड थे। श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी घटनाओं का खतरा बढ़ता जा रहा है। शायद ये विस्फोटक भी अमरनाथ यात्रा को लक्षित करने के लिए भेजे गए थे।

बता दें कि कोरोना की वजह से दो साल से रुकी हुई 43 दिन लंबी चलने वाली अमरनाथ यात्रा इस साल 30 जून से दो रास्तों पर आरंभ होगी। एक रास्ता पारंपरिक है 48 किलोमीटर का जो पहलगाम के नुनवान से होते हुए गुजरता है और दूसरा मार्ग 14 किलोमीटर का है जो कश्मीर के गांदरबल से होता हुआ जाता है।

मंदिर-मस्जिद विवाद पर बोले मौलाना महमूद मदनी, कहा- बातें अखंड भारत की करते हो और...

88 प्रतिशत से अधिक भारतीय वयस्कों को कोविड टीका लगाया गया: मंडाविया

क्या महात्मा गांधी की विनती मानेंगे मुसलमान ? कहा था- हिन्दुओं के धर्मस्थल उन्हें लौटा दो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -