कोरोना से जंग के लिए आगे आए पाकिस्तानी क्रिकेटर, देंगे 50 लाख रुपए

Mar 26 2020 03:03 PM
कोरोना से जंग के लिए आगे आए पाकिस्तानी क्रिकेटर, देंगे 50 लाख रुपए

लाहौर: पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की सहायता करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का ऐलान किया है। यह दान राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में किया जाएगा। क्रिकेटरों के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्टाफ भी इसमें अपने अपने हिसाब से सहायता करेंगे। 

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड में कर्मचारी से वरिष्ठ प्रबंधक स्तर तक के कर्मचारी एक दिन की तनख्वाह जबकि महाप्रबंधक या उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने दो दिन की तनख्वाह सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए देंगे। पीसीबी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि पीसीबी इन सभी फंडों को एकत्रित करेगा और इसे सरकार के कोरोना वायरस फंड में जमा करेगा।

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया है कि, " इस मुश्किल वक़्त में पीसीबी हमेशा पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है। यह सबसे मुश्किल दौर है और हमारे लोग, सरकार और स्वास्थ्य कर्मी इसका सामना करना कर रहे हैं। पीसीबी कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकार को अपना सहयोग करना चाहता है।" आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद 1,000 के पार चली गई है. देश में कोविड-19 से संक्रमण के मरीजों की संख्या 1,037 हो गई .

लोगों से सचिन की अपील, कहा- कोरोना जैसी 'आग' के लिए ‘हवा’ न बनें'

कोरोना पीड़ितों की मदद में रोजर फेडर ने दिए 10 लाख डॉलर

लॉकडाउन के चलते खिलाड़ी रहे अपने कमरों में और करें यह काम