भाई-भतीजावाद से बर्बाद हो गया पाकिस्तानी क्रिकेट

Apr 24 2015 11:00 AM
भाई-भतीजावाद से बर्बाद हो गया पाकिस्तानी क्रिकेट
पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एवं पूर्व कप्तान इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर गुरुवार को इमरान के हवाले से कहा गया है, "पाकिस्तान क्रिकेट की हालत में तब तक सुधान नहीं होगा जब तक पीसीबी में बैठे लोग भाई-भतीजावाद बंद नहीं करेंगे। यह दुखद है कि हमारे क्रिकेट बोर्ड कोई भी ऐसा नहीं है जिसे क्रिकेट को जरा भी ज्ञान हो।"

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश दौरे पर गई पाकिस्तान टीम बुधवार को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा एवं आखिरी मैच भी हार गई और बांग्लादेश के हाथों श्रृंखला 0-3 से गंवा बैठी। इमरान खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम इतनी बुरी तरह हारेगी। इमरान ने पाकिस्तान क्रिकेट की दुर्दशा के पीछे बुनियादी सुविधाओं के अभाव को लेकर भी तीखी आलोचना की। 

इमरान ने कहा, "मैं कभी भी नहीं सोचा था कि पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों 0-3 से हार झेलनी पड़ेगी और ओडीआई रैंकिंग में वे आठवें पायदान पर पहुंच जाएंगे। इस सीरीज की हार हमारे क्रिकेट इतिहास का सबसे बुरा दौर है। अपने 21 वर्ष के अनुभव से मुझे पता है कि इतनी प्रतिभा किसी देश में नहीं है जितनी पाकिस्तान में है।"
?