करतारपुर साहिब गुरद्वारे आने वाले सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तानी मौलवी ने दी धमकी

करतारपुर साहिब गुरद्वारे आने वाले सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तानी मौलवी ने दी धमकी

इस्लामबाद: कुछ समय पहले ही पाकिस्तान के एक मौलवी ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा आने वाले दुनिया के तमाम सिखों को धमकी दी है. सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे वह कह रहा है कि पाकिस्तान का गठन इसलिए किया गया था कि यहां कोई सिख प्रवेश नहीं कर सके. जंहा मौलवी खादम हुसैन रिजवी ने कहा, ‘पाकिस्तान शब्द पाक यानी पवित्र से बना है. सिखों के बेकार रीति-रिवाजों को यहां अनुमति नहीं दी जाएगी. सिर्फ मक्का और पैगंबर को हमारी भूमि में पवित्र माना जाता है. सिख लोग तीर्थ यात्रा के लिए अमृतसर जा सकते हैं, लेकिन उन्हें यहां नहीं आना चाहिए.’

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि खादिम रिजवी धार्मिक-राजनीतिक संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान का संस्थापक है. खादिम को पाकिस्तान के ईशनिंदा कानून में किसी भी तरह के बदलाव के खिलाफ विरोध के लिए जाना जाता है. वहीं  ईशनिंदा कानून में नरमी से संबंधित बदलाव के खिलाफ वह कई बार खड़ा हुआ है.

भाजपा के खिलाफ सिखों की भावना से खेले इमरान: एक रिपोर्ट में यह पाटा चला है कि टीवी पर एक शो के दौरान इस वीडियो पर चर्चा हुई. चर्चा में कहा गया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ सिखों की भावनाओं का इस्तेमाल करने की कोशिश की. इमरान का मकसद खालिस्तान के अलगाववादी आंदोलन को हवा देना है.

टाइफून कम्मुरी की चपेट में फ‍िलीपींस, सरकार ने जारी किया अलर्ट

इमरान खान का दोहरा चेहरा फिर आया सामने, हिन्दुओं पर विवादित टिप्पणी करने वाले को बनाया मंत्री

इमरान सरकार की मुश्किल बने देशद्रोह व भ्रष्‍टाचार के आरोप में, ये तीन बड़े सियासतदार