हॉलीवुड की इस मूवी के कारण खतरे में पड़ा पाकिस्तानी सिनेमा....बौखलाए मेकर्स ने उठाई आवाज

हॉलीवुड मूवी Doctor Strange in the Multiverse of Madness ने रिलीज के उपरांत से सनसनी का माहौल बन चुका है. देश विदेश में फिल्म ताबड़तोड़ कारोबार करने में लगी हुई है. पाकिस्तान में भी डॉक्टर स्ट्रेंज ने ऐसा हंगामा मचाया है कि उनकी वहां ईद पर रिलीज हुई 5 फिल्में धाराशायी हो चुकी है. अब आलम ये है कि थियेर्ट्स में डॉक्टर स्ट्रेंज को ज्यादा स्क्रीन टाइम मिलने लगा है. जिसकी वजह से ईद रिलीज चारों फिल्में लिमिटेड स्क्रीन्स पर भी शिफ्ट हो चुके है.

पाकिस्तानी सिनेमा में हॉलीवुड मूवी की बादशाहत: पोस्ट पैनडेमिक रिलीज हुई ये 5 मूवीज पाकिस्तानी सिनेमा को बूस्ट करने के लिहाज से महत्वपूर्ण कही जा रही थी. मूवीज ठीक ठाक कलेक्शन भी करने में लगी हुई थी. लेकिन डॉक्टर स्ट्रेंज ने सिनेमा स्क्रीन पर ऐसी मोनोपोली दिखाई कि देश की लोकल रिलीज को थियेटर्स में ना के बराबर स्पेस भी दिया जा रहा था. ईद पर पाकिस्तान में 1 पंजाबी और 4 उर्दू मूवीज रिलीज की गई थी. इन मूवीज को हॉलीवुड मूवी से तगड़ा चैलेंज भी मिला. कहीं पर 50% से अधिक स्क्रीन्स हॉलीवुड मूवी को मिली हैं तो कहीं पर 100%.

पाकिस्तानी फिल्ममेकर्स ने उठाई आवाज: पाक के फिल्ममेकर्स ने इसके विरुद्ध आवाज भी उठाई है. पाकिस्तानी मिनिस्ट्री के रवैये से निराश होकर फिल्ममेकर्स ने उन्हें हुए फाइनेंसियल हानि भी बात कह डाली. फिल्ममेकर्स की टीम ने फॉरेन रिलीज को लोकल प्रोडक्शन के ऊपर तवज्जो दिए जाने के विरुद्ध प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई. फिल्ममेकर्स का बोलना है कि हमारे पास रिजर्वेशन है और हम सरकार से अपील करना चाहेंगे कि वो इसका समाधान भी निकाल लिए है, जहां हमारे निवेश का नुकसान हुआ है. पाकिस्तानी पब्लिक को उनकी घर पर बनी फिल्मों से दूर किया जा रहा है.  

भारतीय दर्शकों के दिलों को भा रहे डॉक्टर स्ट्रेंज, जानिए क्या है अब तक की कमाई

बेटी को घर लाने के बाद फिल्म के सेट पर पहुंची प्रियंका

पटियाला के महाराजा का हार पहकर मेट गाला इवेंट में पहुंची थी ये एक्ट्रेस, हर कोई हो गया था हैरान

Most Popular

- Sponsored Advert -