पाकिस्तानी ब्रिगेडियर आमिर हमजा को 'अज्ञात' हमलावरों ने गोलियों से भूना, कश्मीर में आर्मी कैंप पर हुए हमले में आया था नाम

पाकिस्तानी ब्रिगेडियर आमिर हमजा को 'अज्ञात' हमलावरों ने गोलियों से भूना, कश्मीर में आर्मी कैंप पर हुए हमले में आया था नाम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम इलाके में लीला इंटरचेंज पर एक लक्षित हमले में पाकिस्तानी सेना के सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर आमिर हमजा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अज्ञात बंदूकधारियों ने इस हमले को अंजाम दिया। घटना के समय ब्रिगेडियर हमजा अपनी पत्नी और बेटी के साथ यात्रा कर रहे थे। हमलावरों ने उनकी कार को रोकने या लूटने का प्रयास किए बिना उस पर गोलियां चलाईं, जिससे संकेत मिलता है कि उनका एकमात्र इरादा उन्हें मारना था। अधिकारियों का मानना ​​है कि यह एक लक्षित हत्या थी। 

अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में आतंकवाद से संबंधित धाराएं शामिल नहीं हैं। पुलिस इस घटना को एक अंधे हत्याकांड के रूप में देख रही है, जिसमें हमलावरों की पहचान या मकसद के बारे में कोई स्पष्ट सुराग नहीं है। सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर आमिर हमजा आपातकालीन सेवा अकादमी 1122 के पूर्व महानिदेशक थे। वह कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर 2018 के आतंकवादी हमले के पीछे मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक थे। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए जाने का संदेह था।

रिपोर्टों के अनुसार, आपातकालीन सेवा अकादमी 1122 के पूर्व महानिदेशक ब्रिगेडियर अमीर हमजा (सेवानिवृत्त) कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर 2018 के हमले के पीछे मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक थे। यह हमला संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद (JeM) आतंकवादियों द्वारा किया गया था। 10 फरवरी, 2018 को हुए हमले में दो जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) सहित भारतीय सेना के पांच जवान और एक सैनिक के पिता शहीद हो गए थे। इसके अलावा, छह महिलाओं और बच्चों सहित दस लोग घायल हो गए थे।

ब्रिटेन के चुनाव में 'कश्मीर' के नाम पर मांगे जा रहे वोट, आखिर क्या है इसका कारण ?

'जनता ने भाजपा को नकार दिया, गिर सकती है मोदी सरकार..', राहुल गांधी का सनसनीखेज दावा

प्रियंका गांधी के पीछे रॉबर्ट भी संसद में जाएंगे ! अपनी उम्मीदवारी पर वाड्रा ने दिया बड़ा संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -