इस मशहूर एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा, आया था ब्रेन हेमरेज अटैक
इस मशहूर एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा, आया था ब्रेन हेमरेज अटैक
Share:

पाकिस्तान की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री फरीदा बेगम ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत उनका निधन बीते बुधवार को लाहौर में हुआ है। फरीदा बेगम 73 साल की थीं और उन्होंने लंबे समय तक पाकिस्तानी सिनेमा में अभिनय कर सभी के दिलों में जगह बनाई थी। उन्होंने कई ऐसे किरदार निभाए थे जो आज भी लोगों के दिलों में बसे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीते मंगलवार को फरीदा बेगम को ब्रेन हेमरेज का अटैक आया और उसी के बाद उन्हें लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां उनका इलाज शुरू हुआ लेकिन अगले ही दिन यानी बुधवार को उन्होंने दुनिया को छोड़ दिया। इस समय फरीदा बेगम के निधन से पाकिस्तानी सिनेमा के सितारे शोक में डूबे हुए हैं।

अब तक कई स्टार्स और फरीदा के चाहने वालों ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए आखिरी श्रद्धांजिल दी है। फरीदा बेगम ने लंबे समय तक पाकिस्तानी फिल्मों में सह कलाकार के तौर पर काम किया, लेकिन मुख्य भूमिका में वह साल 1965 में फिल्म मलंगी में नजर आईं। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म हीर रांझा में काम किया और सभी का दिल जीत लिया। फरीदा बेगम ने ऊर्दू, पंजाबी और पश्तू भाषा की करीब 150 फिल्मों में काम किया था। उनके निजी जीवन के बारे में बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तानी अभिनेता कमाल खान से शादी की थी, लेकिन उनकी मौत साल 1967 में ही हो गयी। फरीदा बेगम के जाने के बाद भी वह लोगों के दिलों में ज़िंदा रहेंगी।

दोपहर 1 बजे से इतने समय तक के लिए रहेगा आज राहुकाल, न करें शुभ काम

डब्ल्यूएचओ की टीम जनवरी में कोरोनोवायरस मूल का पता लगाने के लिए करेगी चीन की यात्रा

एक इंटरव्यू से पाएं नौकरी, यहां निकली हैं वेकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -