पाकिस्तान क़र्ज़ में बुरी तरह डूबा : हक़ीक़त कुछ और, फ़साने कुछ और
पाकिस्तान क़र्ज़ में बुरी तरह डूबा : हक़ीक़त कुछ और, फ़साने कुछ और
Share:

इस्लामाबाद: 19 करोड़ 32 लाख की कुल आबादी वाले पाकिस्तान पर 28 हज़ार अरब रूपये के क़र्ज़ का बोझ लदा है, जो निरंतर बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन पकिस्तान की सरकार और आर्मी को लगता है कि वह भारत से युद्ध लड़कर जीत सकते हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री, पीएम कार्यालय की सारी वस्तुएँ  बेच कर खर्चे चला रहे हैं, फिर भी तज़ुर्बे में रौब भरा है.

आतंकी भेज कर खुद को बड़ा समझ रहे इमरान

अभी हाल ही में प्रधानमंत्री कार्यालय की पुरानी गाड़ियां नीलाम की गई थीं. गाड़ियों के बाद भैंस बेचीं गईं, तदुपरांत, लग्जरी गाड़ियों की नीलामी की गई, लेकिन इस बार इमरान खान को उन गाड़ियों का कोई भी ग्राहक नहीं मिला. बतादें कि पीएम आवास की 102 लग्जरी गाड़ियों को बेंचने के लिए 17 सितम्बर को नीलामी के लिए रखा था.

पीएम कार्यालय नीलामी से आर्थिक मदद की आस में था, लेकिन निराशा हाथ लगी. इन गाड़ियों में 4 मर्सिडीज़ बेंज, 8 बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू, तीन गाड़ियां 5  हज़ार सीसी की एसयूवी, 24  अन्य मर्सिडीज़ और दो सामान्य एसयूवी शामिल हैं. इमरान खान ने पीएम बनने के बाद पहले ही भाषण में कहा थ कि 524  सेवक 80  कार पीएम के लिए ज़रूरी नहीं है पीएम के पास 33  बुलेट प्रूफ कारें भी है, उड़ने के लिए विमान भी है, रहने के लिए गवर्नर का बड़ा आवास भी है, लेकिन जनता के पास खुद के लिए धन नहीं है, और ना ही सरकार के पास इतना पैसा है कि वह अपने लोगों पर खर्च कर सके.



भारत को चुनौती देंगे बांग्लादेशी टाइगर्स


इमरान ने कहा था कि, वह सिर्फ दो नौकर रखेंगे, दो कार रखेंगे और तीन बैडरूम वाले घर में रहेंगे. बाकी सब देश की  जनता के लिए बेच देंगें. पाकिस्तान के हालत कुछ यूँ बदतर हैं कि पीएम हाउस को ही अब कॉलेज में तब्दील कर दिया जायेगा, मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफ़क़त महमूद ने कहा कि, यह महत्वपूर्ण है कि सरकारी अधिकारी भी आम जनता की तरह रहे ताकि ज्यादा धन ना बर्बाद हो. पीएम भी इसी के चलते अब पीएम हाउस में नहीं रहेंगे और ना ही गवर्नर ताकि इससे होने वाले भारी भरकम और अतिरिक्त व्यय को रोका जा सके.

ख़बरें और भी 

पाक आतंकियों ने अगवा तीन जवानों की हत्या की, एक अब भी लापता

हम कर्ज में बुरी तरह फंस गए हैं, देश चलाने को नहीं है पैसा : इमरान खान

पाकिस्‍तानी की भारत को चेतावनी, खून का बदला खून से लेंगे !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -