बारिश की भेट चढ़ा पाकिस्तान-ज़िम्बाब्वे ODI सीरीज का आखिरी मैच
बारिश की भेट चढ़ा पाकिस्तान-ज़िम्बाब्वे ODI सीरीज का आखिरी मैच
Share:

पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया सीरीज का तीसरा और आखरी वनडे मैच बारिश की भेट चढ़ गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने हफ़ीज़ (80 रन), अली (46 रन) और आज़म (५४ रन) की पारियों के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 296 रन बनाए. जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 8 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे, तभी अचानक तेज आंधी आने के कारण खेल को कुछ देर रोकना पड़ा. इस दौरान स्टेडियम की लाइट भी बंद की गई.

थोड़ी देर बाद खेल वापस शुरू हुआ और ज़िम्बाब्वे को 46 ओवरों में 281 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया. लेकिन ज़िम्बाब्वे ने एक ओवर ही बल्लेबाजी की और 8 रन बनाए, तभी तेज बारिश शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. तीन मैचों की इस श्रृंखला में दो मैच मेजबान टीम ने जीते हैं. पाकिस्तान ने सीरीज 2-0 से जीत ली. अज़हर अली को "मैन ऑफ़ द सीरीज" का पुरस्कार दिया गया. इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज (80) और पदार्पण मैच खेल रहे बाबर आजम (54) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 296 रन बनाए.

हफीज ने कप्तान अजहर अली (46) के साथ 115 रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर अजहर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो पवेलियन लौटे. अजहर के जाने के बाद हफीज भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 134 के कुल योग पर सिकंदर रजा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. हफीज ने 80 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद जिम्बाब्वे के गेंदबाज असद शफीक (16) और शोएब मलिक (3) के विकेट भी जल्दी-जल्दी निकालने में सफल रहे. अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे बाबर ने लेकिन सरफराज अहमद (25) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी कर टीम को थोड़ी स्थिरता प्रदान की.

इसके बाद अनवर अली (नाबाद 38) के साथ सातवें विकेट के लिए 45 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर बाबर ने टीम को बड़े स्कोर की बढ़ाया. बाबर ने 60 गेंदों में चार चौके लगाकर अर्धशतक पूरा करने के थोड़ी ही देर बाद मपोफू की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. अनवर अली 23 गेंद पर दो चौके और दो छक्के लगाकर अंत तक नाबाद रहे. वहाब रियाज (13) ने भी तेज हाथ दिखाते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया. जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने तीन, मपोफू ने दो और ग्रीम क्रेमर ने एक विकेट हासिल किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -