पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात देकर टेस्ट सीरीज पर किया कब्ज़ा
पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात देकर टेस्ट सीरीज पर किया कब्ज़ा
Share:

शरजाह : पाकिस्तान टीम ने शरजाह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 127 रनों से करारी शिकस्त प्रदान की और इसके साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली है। चौथी पारी में मिले 284 रनों के टारगेट को छूने के लिए इंग्लैंड टीम 156 रनों पर सिमट गई, जिसमें स्पिन गेंदबाज यासिर शाह और खेले गए मैच के बाद संन्यास लेने का ऐलान कर चुके है अनुभवी शोएब मलिक की गेंदबाजी काफी अच्छी रही।

यासिर ने चार और मलिक ने तीन विकेट झटके। यासिर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए तथा दूसरी पारी में 151 रनों की शानदार पारी खेलने वाले मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। चौथे दिन दो विकेट पर 46 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम मात्र 13 रन जोड़ने में गुरुवार को 4 विकेट और खो दिए गंवा दिए। कप्तान एलिस्टर कुक (63) ने अच्छी पारी खेलते रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेटों का गिरना जारी रहा।

कुक ने आदिल राशिद (22) के साथ सातवें विकेट के लिए 49 और स्टुअर्ट ब्रॉड (20) के साथ आठवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े, लेकिन इससे पहले इतना नुकसान हो चुका था, जिसकी ये साझेदारियां भरपाई नहीं कर सकीं। इंग्लैंड के मध्यक्रम में इयान बेल, जॉनी बेयरस्टो और समित पटेल तो खाता तक नहीं खोल सके और जोए रूट ने छह और जेम्स टेलर ने मात्र दो रन बनाए।

पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (71) की बदौलत 234 और दूसरी पारी में हफीज की शतकीय पारी की बदौलत 355 रन बनाए थे। मिस्बाह ने दूसरी पारी में भी 38 रनों की अहम पारी खेली थी। इंग्लैंड पहली पारी में तो 306 रन बनाने में सफल रहा था, जिसमें जेम्स टेलर (76), कुक (49), बेल (40), बेयरस्टो (43) और पटेल (42) की पारियां अहम थीं। लेकिन दूसरी पारी में वह पूरी तरह असफल रहे।

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने मैच में छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट हासिल किए। वहीं पाकिस्तान के लिए मलिका और यासिर ने सात-सात विकेट चटकाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -