पाक में 12 साल से यातनाए झेल रही लड़की भारत आई, PM से मांगी नागरिकता
पाक में 12 साल से यातनाए झेल रही लड़की भारत आई, PM से मांगी नागरिकता
Share:

रामपुर : पाकिस्तान मे 12 साल मे मानसिक और शारीरिक यातनाए झेल रही एक लड़की भारत आई है, दर्दभरी दास्तां बयान करते हुए लड़की ने बताया की उसकी माँ पाकिस्तान की रहने वाली है ओर पिता भारत के है। प्रताड्ना से परेशान लड़की ने बताया की वह भारत मे ही रहना चाहती है और इसके लिए उसने प्रधानमंत्री मोदी से यहा की नागरिकता की मांग की है।

26 वर्षीय बुशरा खान पाकिस्तान में रहती है और दूसरी बार हिंदुस्तान आई है। बुशरा के अनुसार, 1986 में यूपी के रामपुर में रहने वाले उनके पिता ने पाकिस्तान के कराची में रहने वाली मेहराज से शादी की थी। 2 साल बाद मैं पैदा हुई। पिता से झगड़े और डोमेस्टिक वॉयलेंस के कारण मेरी मां पाकिस्तान चली गईं। साल 2003 में मां की मौत हो गई। इसके बाद रिश्तेदार मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। मैं पहली बार पिछले साल अपने पिता से मिली थी और अब दूसरी बार भारत आई हूं। मैं पाकिस्तान नहीं लौटना चाहती। मैं भारतीय नागरिकता चाह रही हूं। मैंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी से भी इसके लिए आग्रह किया है।

बुशरा के पिता ने भी मानव अधिकार कमीशन से इस मामले में दखल देने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि उनकी बेटी ने पाकिस्तान में जो यतनाए झेली है, उसके कारण से वह मानसिक दबाव में आ गई है। उसका इलाज चल रहा है। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में एक आवेदन भी दायर किया है । 5 अगस्त को कोर्ट में इस पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने विदेश और गृह मंत्रालय से 2 हफ्ते के अंदर फैसला लेने को कहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -