कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट की बात मानने से किया इन्कार
कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट की बात मानने से किया इन्कार
Share:

नई दिल्ली। भारत से पाकिस्तान के बलूचिस्तान पहुंचे भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान ने अब अपना असली चेहरा दिखाना प्रारंभ कर दिया है। भारत द्वारा 16 बार इस मामले में पहल करने के बाद भी पाकिस्तान ने कोई जवाब नहीं दिया था, अब उसने यह रूख अपनाया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय की भी नहीं सुनेगा। पाकिस्तान के अटाॅर्नी जनरल द्वारा कहा गया कि इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस की वे नहीं सुनेंगे।

दूसरी ओर संयुक्त राष्ट्र के भारत स्थित सूचना केन्द्र द्वारा जारी आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है कि कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर रोक लगाने के लिए भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में दायर याचिका पर सुनवाई का सीधा प्रसारण किया जाएगा। सुनवाई का प्रसारण आईसीजे की आधिकारिक वेबसाइट पर भी किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि वेबटीवी डॉट यूएन डॉट ओआरजी पर 15 मई को भारतीय समयानुसार दिन में डेढ़ बजे से सुनवाई का प्रसारण शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को पिछले साल 3 मार्च, 2016 को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने राॅ एजेंट के तौर पर पाकिस्तान में अनाधिकृत प्रवेश किया। बाद में पाकिस्तान ने उन्हें 10 अप्रैल को सैन्य न्यायालय के माध्यम से फांसी की सजा सुनाई। इसके बाद भारत ने विरोध तेज किया और कहा कि यदि पाकिस्तान ऐसा करता है तो फिर यह सुनियोजित हत्या होगी।

इतना ही नहीं भारत ने कहा कि वे तो अपने कारोबार को लेकर पाकिस्तान गए थे उनका भारतीय खुफिया एजेंसी से कोई लेना देना नहीं था। गौरतलब है कि उन्हें नौसेना का एक सेवानिवृत्त अधिकारी बताया जाता है लेकिन यही कहा जा रहा है कि अब उनका नौसेना से कोई संबंध नहीं है।

PAK को बड़ा झटका : इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगाईं

कुलभूषण जाधव पर 16 बार भारत ने मांगा काउंसलर एक्सेस, पाकिस्तान ने नहीं दिया जवाब

इंटरनेशनल कोर्ट में 15 मई को होगी जाधव मामले की सुनवाई

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -