अफ़ग़ानिस्तान के 3000 छात्रों को छात्रवृत्ति देगा पाकिस्तान, ये है प्लान

Jun 29 2019 05:55 PM
अफ़ग़ानिस्तान के 3000 छात्रों को छात्रवृत्ति देगा पाकिस्तान, ये है प्लान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के उच्च शिक्षा आयोग (एचईसी) ने चार वर्ष के कार्यक्रम के तहत लगभग 3,000 अफगान छात्रों को छात्रवृत्ति देने की पेशकश की है. अधिकारियों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मामलों के लिए पीएम की विशेष सहायक फिरदौस आशिक एवान ने कहा है कि छात्रवृत्ति चरणों में प्रदान की जाएगी और प्रति वर्ष विभिन्न श्रेणियों के छात्र कार्यक्रम से लाभ लेंगे.

एवान ने कहा है कि अफगान छात्र, जो सक्षम हैं और अपने शैक्षिक करियर को आगे बढ़ाने में रूचि रखते हैं, उन्हें चिकित्सा, इंजीनियरिंग, कृषि और प्रबंधन और कंप्यूटर विज्ञान समेत विभिन्न क्षेत्रों में पाकिस्तान के अलग अलग संस्थानों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए निमंत्रित किया जा रहा है. 

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के शुक्रवार को पाकिस्तान की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पूरी करने के बाद यह ऐलान किया है. एवान के मुताबिक, छात्रवृत्ति कार्यक्रम के तहत, कुल 600 विद्यार्थी को विभिन्न मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा, जबकि 600 छात्रों को अलग अलग इंजीनियरिंग विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिया जाएगा.

जी-20 सम्मेलन के बाद जापान से रवाना हुए पीएम मोदी, कल करेंगे 'मन की बात'

भीषण गर्मी की चपेट में यूरोप, फ्रांस में टूटे सारे रिकॉर्ड

तुर्की के राष्ट्रपति से से मिले पीएम मोदी, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा