21 परिवारों को एक करोड़ रूपये देगा पाकिस्तान, हादसे में गँवा चुके है जान
21 परिवारों को एक करोड़ रूपये देगा पाकिस्तान, हादसे में गँवा चुके है जान
Share:

पिछले सप्ताह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शेखपुरा जिले में शुक्रवार को ट्रेन से मिनी बस की टक्कर हो गई थी. इस दौरान 21 सिख तीर्थ यात्रियों ने अपनी जान गँवा दी. इसी बीच अब पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने बुधवार को उन 21 सिख तीर्थ यात्रियों के परिवारों को एक करोड़ रुपये की मदद देने ला ऐलान किया है, जिनकी पिछले सप्ताह ट्रेन-बस की टक्कर में मृत्यु हो गई थी. भाई जोग सिंह गुरुद्वारा पहुंचे खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के विशेष सहयोगी वजीर जादा ने हादसे पर दुख जताया और मुआवजे की घोषणा की

आगे बताते हुए उन्होंने कहा, कि मारे गए सभी लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. भारत में भी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पाकिस्तान में मारे गए सिख तीर्थ यात्रियों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये देने का निर्णय किया गया है. कमेटी ने यह भी निर्णय किया है, की वे घायलों को भी 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देगी. वही पाकिस्तान विमानन प्राधिकरण ने पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस (पीआइए) के 34 और पायलटों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं. प्राधिकरण ने यह कदम फर्जी डिग्री रखने के आंशका में उठाया है. पायलटों के खिलाफ चल रही जांच पूरी होने तक लाइसेंस निलंबित रहेंगे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि पिछले हफ्ते पीआइए ने फर्जी डिग्री समेत विभिन्न आरोपों पर 52 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी थीं. नेशनल असेंबली में इस बात का रहस्योद्घाटन हुआ था  कि कुछ पायलटों के पास 'संदिग्ध और फर्जी लाइसेंस' हैं. जिसके बाद पीआइए ने 140 से ज्यादा पायलटों को विमान उड़ाने पर रोक लगा दी थी. मीडिया की खबरों की माने तो, मीडिया के मुताबिक बताया गया है, कि फर्जी लाइसेंस की रिपोर्टो के बाद यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी (ईएएसए) ने मंगलवार को अपने 32 सदस्यों राष्ट्रों को आदेश दिया कि वे पाकिस्तानी पायलटों को काम करने से रोक दें. ईएएसए ने अपने सदस्य राष्ट्रों से पाकिस्तानी पायलटों का विवरण मांगा है. अभी इसका स्पष्टीकरण पूर्ण रूप से नहीं हो पाया है. 

इस देश के प्रधानमंत्री का दुखद निधन, दो महीने से फ्रांस में करा रहे थे उपचार

फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप

कोरोना: पाकिस्तान के ये सेलेब्स कर रहे है शादीदुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -