आईसीजे में आज अपना जवाब देगा पाकिस्तान
आईसीजे में आज अपना जवाब देगा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान द्वारा आज अपना जवाब इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस में दायर किया जा सकता है। जियो न्यूज़ से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के उत्तर का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। दरअसल भारत हेतु विदेश विभाग के निदेशक फरीहा बुगती द्वारा याचिका दायर करने की बात कही गई है। जियो न्यूज़ ने इस मामले में समाचार प्रसारित किया है।

उस समाचार के अनुसार, पाकिस्तान के जवाब का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है, ऐसे में भारत हेतु विदेश विभाग के निदेशक फरीहा बुगती द्वारा इसे आईसीजे में दायर किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और उनकी मां को मिलने के लिए पाकिस्तान ने अपनी अनुमति दे दी है। माना जा रहा है कि भारतीय दूतावास के अधिकारियों की उपस्थित में दोनों ही कुलभूषण जाधव से मिलेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के अटाॅर्नी जनरल द्वारा मामले में पाकिस्तान की लीगल टीम व विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को संयुक्त तौर पर तैयार कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के, बलूचिस्तान में पकड़ लिया गया था।

यह क्षेत्र पीओके में आता है। कुलभूषण पर आरोप लगाया गया कि वे भारतीय खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करते हुए पकड़े गए हैं। जबकि कुलभूषण और भारत ने कहा है कि,वे भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त हो चुके हैं और अपने कारोबार के सिलसिले में पाकिस्तान पहुंचे थे। पाकिस्तान ने उन्हें मार्च वर्ष 2016 में पकड़ लिया था।

ड्रोन मिलने से सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकस

सेना ने हंदवाड़ा से पकड़ा लश्कर का आतंकी

भारत ने किया 'आकाश' का सफल परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -