अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाएगा पाकिस्तान

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के राजनायकों पर यात्रा प्रतिबन्ध लगाने के बाद पाकिस्तान आग बबूला हो गया है. ट्रंप प्रशासन के इस कदम के बाद पकिस्तान भी अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. बता दें कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी पाकिस्तानी राजनयिकों पर लगाया गया यात्रा प्रतिबंध शुक्रवार से प्रभावी हो रहा है.

पाकिस्तान की सरकारी मीडिया डॉन न्यूज़ के मुताबिक, प्रशासन इस्लामाबाद में तैनात अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है. हालांकि, पकिस्तान में अमरीकी राजनयिकों पर पहले से भी कुछ प्रतिबन्ध लागू है. यहां के संघीय प्रशासित जनजातीय क्षेत्रों (फाटा) जैसे अत्यधिक सुरक्षित स्थानों पर अमेरिकी राजनयिकों के जाने पर मनाही है. गौरतलब है कि पिछले ही महीने अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तानी राजनयिकों पर वाशिंगटन स्थित दूतावास या अन्य शहरों के वाणिज्यदूतावासों के 40 किलोमीटर से अधिक यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

इस बारे में बताते हुए न्यूजर्सी से अमेरिकी कांग्रेसमैन डोनाल्ड नॉरक्रॉस ने कहा कि, 'महत्वपूर्ण चीज संवाद है और हम इस तरह के प्रतिबंध लगाकर संवाद को समाप्त कर रहे हैं तो मेरे ख्याल से यह सही फैसला नहीं है.' वहीं इस मामले में अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज चौधरी ने गुरुवार को 'वॉयस ऑफ अमेरिका' के दौरान कहा कि 'मेरे विचार में यह सही फैसला नहीं है.'

 

पकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक युवक की मौत

पाक एयरलाइंस के पायलट फर्जी डिग्रीधारी, पीएम अब्बासी है सीईओ

ऑस्ट्रेलिया में 7 लोगों की गोली मारकर हत्या, 4 बच्चे भी शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -