पाक पड़ा परेशानी में, FATF की सिफारिश की पाकिस्तान को रखा जाए ग्रे लिस्ट में
पाक पड़ा परेशानी में, FATF की सिफारिश की पाकिस्तान को रखा जाए ग्रे लिस्ट में
Share:

इस्लामबाद: वैश्विक आतंकी फंडिंग पर निगाह रखने वाली संस्था FATF ने बीते मंगलवार यानी 18 फरवरी 2020 को पाक को 'ग्रे लिस्ट' में बनाए रखने की सिफारिश कर दी है . जंहा उसने पाया कि पाक आतंकी फंडिंग पर काबू करने में असफल साबित हुआ है. लेकिन पाक पर अंतिम फैसला 21 फरवरी 2020 यानी शुक्रवार को किया जाने वाला है.

तीन दिन बाद लिया जाएगा अहम फैसला: मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में पेरिस में चल रही FATF की अंतरराष्ट्रीय सहयोग समीक्षा समूह (ICRG) की बैठक में सिफारिश की गई है कि पाक फिलहाल ग्रे लिस्ट में बना रहेगा. जंहा उसे काली सूची में डालने के आसार नज़र नहीं हैं. लेकिन पाक पर अंतिम फैसला 3 दिन बाद तब लिया जाएगा जब FATF अपनी अहम बैठक करने वाला है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि फिलहाल उसकी बैठकें एक हफ्ते से जारी हैं. इसी दौरान अपने बचाव में पाकिस्तान ने आतंकी सरगना हाफिज सईद को आतंकी फंडिंग के दो मामलों में कुल 11 साल कैद की सजा सुना दी है. पाकिस्तानी अदालत का यह दिखावटी फैसला एफएटीएफ और पश्चिमी देशों को खुश करने के लिए लिया गया है.

भारत ने की अपील, पाकिस्‍तान के विरुद्ध सख्‍ती बरतें: लेकिन वहीं इस बात का पता चला है कि भारत ने पिछले कुछ सालों में अंतरराष्ट्रीय मंचों पर यह स्थापित कर चुका है कि पाक नियमित रूप से लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मुहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों को हर तरह की सहायता कर है. यह सभी आतंकी संगठन पाकिस्तान की ही शह पर भारत के विरुद्ध काम करते हैं. जंहा इसलिए भारत ने FATF से अपील की है कि वह पाकिस्तान के विरुद्ध सख्ती बरतना होगा.

पाक के पीएम की बढ़ी परेशानी, चीन-तुर्की-मलेशिया पर टिकी सबकी निगाहें

महिला T 20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में विंडीज को हराया, रोमांचक मुकाबले में दो रन से दी मात

क्रूज डायमंड प्रिंसेज : 88 लोगों को कोरोनावायरस ने किया संक्रमित, इतने भारतीय नागरिक है सवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -