सिंधु जल समझौते को लेकर पाक ने दी भारत को धमकी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान का कहना है कि यदि भारत किसी भी द्विपक्षीय समझौते का उल्लंघन करता है, तो वह कानूनी कार्रवाई करेगा. गुरूवार को यह बात विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने कही. उन्होंने कहा पाकिस्तान सिंधु जल समझौते पर नजर बनाए हुए है. गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा अलगाववादियों को लगातार समर्थन देने के मद्देनजर, भारत ने सिंधु जल समझौते की समीक्षा करने का संकेत दिया है. इसी बात से बिफरे पाकिस्तान ने अब भारत को कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है.

उल्टा चोर कोतवाल को डांटें की तर्ज पर पाकिस्तान ने भारत पर नियंत्रण रेखा पर 2003 के संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इसका कड़ाई से जवाब देने की भी बात कही है. पाकिस्तानी प्रवक्ता ने आठ देशों की सदस्यता वाले दक्षेस की ‘राजनीतिक पैंतरेबाजी’ की भी निंदा करते हुए कहा कि भारत के कारण इसके सम्मेलन अतीत में आठ बार रद्द हो चुके हैं.

स्मरण रहे कि भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर, इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाले दक्षेस सम्मेलन में भारत तथा अन्य देशों के हिस्सा न लेने की घोषणा के बाद इसे रद्द कर दिया था. जकरिया ने पाकिस्तान को कूटनीतिक तरीके से अलग-थलग करने के भारत के प्रयास को बुरी तरह नाकाम बताया.

पाक सेना ने फिर की फायरिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -