पाकिस्तान ने भारत से रिश्ते सुधारने पर दिया जोर
पाकिस्तान ने भारत से रिश्ते सुधारने पर दिया जोर
Share:

इस्लामाबाद : हमेशा अपने गर्म तेवर दिखाने वाले पाकिस्तान का रवैया इन दिनों नरम हो गया है। आतंकवाद के मसले पर हर ओर से घिरा पाकिस्तान अब युद्ध से बचने की बयानबाजी कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस मसले पर कहा है कि भारत के साथ युद्ध उसे किसी भी तरह का विकल्प नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि बल का प्रयोग किसी भी स्थिति में अच्छा नहीं है। उनका मानना रहा कि चर्चा से ही दोनों देशों के मध्य के मसले सुलझ सकते हैं। 

इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विचारों को द नेशन ने सरकार के हवाले से सामने रखा है। जिसमें शरीफ ने राष्ट्रपति ममनून हुसैन के साथ बैठक का आयोजन किया। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने वार्ता के माध्यम से कहा कि भारत के साथ लंबित मसलों को सुलझाने की उनकी इच्छा है और वे इसके लिए सक्रिय हैं। वे अपनी ओर से चर्चा का प्रयत्न करना चाहते हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज ने कहा कि भारत के साथ युद्ध किसी तरह का विकल्प नहीं है। शरीफ द्वारा यह भी कहा गया कि उनकी सरकार लगातार विकास हेतु भारत, पड़ोसियों और कई तरह से विश्व के साथ दोस्ताना रिश्ते चाह रही है। ऐसे में वे अपने अधिनस्थ मंत्रियों से भी बात कर रहे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज ने इस मसले पर एक बैठक आयोजित की जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विशेष सहायक चिकित्सक आसिफ किरमानी भी उपस्थित रहे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -