पाकिस्तान चाहता है कि अमेरिका और चीन  युद्ध से बचें
पाकिस्तान चाहता है कि अमेरिका और चीन युद्ध से बचें
Share:

हाल ही में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान अमेरिका और चीन को एक साथ लाने में भूमिका निभाना चाहता है क्योंकि " युद्ध" से किसी को फायदा नहीं होगा। 2022 शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह को देखने के लिए बीजिंग की एक हालिया यात्रा के दौरान, उन्होंने चीन ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क के साथ एक साक्षात्कार में इन विचारों को साझा किया। मंगलवार को उर्दू उपशीर्षक के साथ साक्षात्कार दिखाया गया था।

प्रधानमंत्री से साक्षात्कार के दौरान चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ पाकिस्तान के संबंधों के बारे में पूछा गया था, और उन्होंने कहा कि दुनिया को "एक और शीत युद्ध" की आवश्यकता नहीं है। यह किसी के लिए फायदेमंद नहीं है.' सच में, हर कोई पीड़ित है.' उन्होंने कहा कि जब देश सहयोग करते हैं तो सभी को फायदा होता है.

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सुझाव दिया कि पाकिस्तान 1970 के दशक से अपनी भूमिका को दोहराना चाहता है, जब यह दोनों देशों को एक साथ लाने में "महत्वपूर्ण" था। उन्होंने दावा किया, "1971 में इस्लामाबाद से बीजिंग तक डॉ हेनरी किसिंजर का ऐतिहासिक दौरा पाकिस्तान द्वारा आयोजित किया गया था," उन्होंने तत्कालीन अमेरिकी विदेश मंत्री की यात्रा का उल्लेख करते हुए दावा किया।

संपत्ति और जीवन सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी ईसाइयों ने किया प्रदर्शन

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- इजरायल के साथ संबंध सामान्य करने से बढ़ेगा क्षेत्रीय तनाव

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -