भारत को रहना होगा सावधान, क्योंकि नेपाल से घुसपैठ करना है पाकिस्तान का अगला प्लान

Apr 02 2019 06:50 PM
भारत को रहना होगा सावधान, क्योंकि नेपाल से घुसपैठ करना है पाकिस्तान का अगला प्लान

इस्लामाबाद: चीन की तर्ज़ पर पाकितान भी अब नेपाल से नज़दीकी बढ़ाने के प्रयासों में लगा हुआ है. जिससे वो नेपाल में भारत के असर को कम कर सके. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान काठमांडू में नेशनल डिफेंस कॉलेज बनाने की योजना बना रहा है, जिससे वह नेपाल की सेना में अपनी पकड़ मजबूत कर सके. ख़ुफ़िया एजेंसियों की मानें तो एक तरफ जहां पाकिस्तान नेपाल में नेशनल डिफेंस कॉलेज बनाने पर काम कर रहा है, वही तूसरी तरफ काठमांडू में स्थित पाक हाई कमीशन एन्टी इंडिया प्रोपगेंडा को बढ़ावा दे रहा है.

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान और नेपाल के मध्य नेशनल डिफेंस कॉलेज बनाने को लेकर गत कुछ दिनों में कई राउंड की वार्ता भी हो चुकी है. पाकिस्तान गत कुछ वर्षों में नेपाल के साथ अपने राजनितिक रिश्तों को निरंतर मजबूत करने में लगा हुआ है, जिससे वह भारत के असर को कम कर सके.

पिछले दिनों एक ख़ुफ़िया रिपोर्ट में ये बताया गया था कि पाकिस्तान नेपाल में भारत विरोधी आतंकी संगठनों की सहायता करने में लगा हुआ है, जिससे आतंकी नेपाल और भारत की खुली बॉर्डर का लाभ उठा कर भारत में घुसपैठ कर सकें. पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी ISI एक बार फिर से इंडियन मुजाहिदीन को जिंदा करने का षड्यंत्र कर रही है. ख़ुफ़िया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के अनुसार ISI की निगाह बांग्लादेशियों पर भी है,  जिन्हें वो इंडियन मुजाहिद्दीन में भर्ती कर भारत पर हमला कराने का षड्यंत्र कर रही है.

खबरें और भी:-

विश्व बैंक ने दिया पाकिस्तान को झटका, 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का कर्ज रोका

नासा से बताया भारत के मिशन शक्ति के कारण अतंरिक्ष में फैल गए मलबे के 400 टुकड़े

चीन ने किया एक और डेटा सैटेलाइट का सफलतापूर्वक परीक्षण