पहला वनडे शुरू होने से 30 मिनट पहले न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान का दौरा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा वजहों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा कैंसिल कर दिया है। कीवी क्रिकेट बोर्ड ने रावलपिंडी में फर्स्ट वनडे आरम्भ होने से 30 मिनट पहले ही यह निर्णय लिया। इस दौरे पर 3 वनडे तथा 5 टी-20 मैच खेले जाने थे। न्यूजीलैंड को टीम की सुरक्षा को संबंधित इंटेलिजेंस अलर्ट प्राप्त हुआ था। अब टीम को शीघ्र से शीघ्र पाकिस्तान से निकालने की तैयारी हो रही है।

वही पाकिस्तान ने इस दौरे को बचाने का पूरा प्रयास किया। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न को कॉल कर सुरक्षा का पूरा आश्वासन देने कि भी बात कही। इमरान ने बताया कि पाकिस्तान के पास विश्व का सबसे अच्छा इंटेलिजेंस सिस्टम है तथा कीवी टीम के ऊपर किसी भी प्रकार का संकट नहीं है। हालांकि, उनका आश्वासन भी काम नहीं आया तथा न्यूजीलैंड ने दौरा कैंसिल करने का निर्णय ले लिया।

वही फर्स्ट वनडे मैच भारतीय टाइमिंग के मुताबिक, दोपहर 3 बजे से आरम्भ होना था; यानी टॉस दोपहर 2.30 बजे होना था, मगर दोनों में से कोई भी टीम होटल से बाहर नहीं आई। प्लेयर्स तथा सपोर्ट स्टाफ को होटल में ही रुकने को बोला गया। पाकिस्तान में टीमों की सुरक्षा हमेशा चिंता का विषय रहता है। 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें किसी की मौत तो नहीं हुई थी, मगर कुछ प्लेयर चोटिल हुए थे। तत्पश्चात, सभी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया था। पाकिस्तान अपने घरेलू मुकाबले UAE में खेलने पर विवश हो गया था। 

PM मोदी के जन्मदिन को कांग्रेस ने बताया 'बेरोजगारी दिवस'

क्या रोहित को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे कोहली?

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम ने शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्यक्रम को किया पूरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -