पाकिस्तान ने किया विदेशी मर्यादा का उल्लंघन
पाकिस्तान ने किया विदेशी मर्यादा का उल्लंघन
Share:

भारत और पाक के बीच रिश्ते यूँ ही अच्छे नहीं चल रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान ने फिर अपनी मर्यादा का उल्लंघन कर भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया का अपमान करते हुए इस्लामाबाद के एक नामी क्लब की सदस्यता के मामले को लंबित रखकर उलझा दिया है.

गौरतलब है कि भारतीय उच्चायुक्त ने शहर के प्रतिष्ठित इस्लामाबाद क्लब की सदस्यता के लिए आवेदन दिया था.लेकिन तीन माह गुजर जाने के बाद भी यह मामला लंबित है . ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी देश के राजनयिक के साथ ऐसा व्यवहार किया गया हो. यह सरासर भारतीय उच्चायुक्त का अपमान है.बता दें कि 346 एकड़ क्षेत्र में फैला इस्लामाबाद क्लब पाकिस्तान के सबसे खास क्लबों में शामिल है, जहां विदेशी देशों के उच्चायुक्त इस क्लब की सदस्यता अवश्य लेते हैं.विदेशी राजनयिकों के एकजुट होने के लिए यह क्लब पसंदीदा जगह है.

आपको बता दें कि भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया दिसंबर में इस एलिट क्लब की सदस्यता के लिए आवेदन दे दिया था. लेकिन तीन महीने बाद भी अभी तक भारतीय उच्चायुक्त के आवेदन को मंजूर नहीं किया गया है . खबरों के अनुसार पाकिस्तान की धृष्टता देखिए कि उसने धमकी भरे अंदाज में यह कहा है कि भारत के बाकी राजनयिकों की भी सदस्यता का फिर से नवीनीकरण नहीं करें . यह विदेशी मर्यादा का उल्लंघन है. पाकिस्तान किसी न किसी बहाने भारत को अपमानित करने की फिराक में लगा रहता है.

यह भी देखें

पाकिस्तान सुपर लीग से आया विराट कोहली को बुलावा

दर्शकों को नहीं भा रहा पाकिस्तान सुपर लीग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -