आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार कर रही संघर्षविराम का उल्लंघन
आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार कर रही संघर्षविराम का उल्लंघन
Share:

जम्मू: राज्य में विपक्षी द्वारा कई हमलो को अंजाम दिया जाता है. वही अभी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना निरंतर संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है. इसी क्रम में पाकिस्तानी सेना ने पुंछ शहर के कस्बा और कीरनी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना उपयुक्त जवाब दे रही है. 

लगातार नाकाम होने के पश्चात् भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से पीछे नहीं हट रहा है. प्रतिदिन किसी न किसी तरह की शाजिश में जुटा रहता है. परन्तु इन सबके बाद भी उसके हाथ केवल नाकामी ही लगती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तानी सेना सीमा रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी भारतीय चौकियों और नागरिक ठिकानों को निरंतर निशाना बना रही है. वही इस वर्ष अब तक सीमापार से 2711 से ज्यादा बार बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है, इसमें 14 नागरिक अपनी जान गंवा चुके है, जबकि 88 गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

बता दे की बीते कुछ दिनों पहले पुंछ शहर में सीमा रेखा पर स्थित करमाड़ा सेक्टर में पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रो में गोले बरसाए थे. इसमें गांव सेयाल रहवासी मोहम्मद रफीक, उनकी पत्नी रफिया और उनके बेटे इरफान की मृत्यु हो गई थी. पाकिस्तानी गोले से उनके शरीर के चिथड़े उड़ गए थे. और बिना किसी गुनाह उन्हें अपनी जान गवानी पड़ी. ऐसा एक बार नही हुआ है, बल्कि पाकिस्तान ने कई बार बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्ल्घंन किया है. 

भोपाल में 24 जुलाई से 10 दिन का लॉक डाउन, इंदौर कलेक्टर बोले - अभी जरुरत नहीं

हरियाणा के 10 जिलों में भारी बारिश के साथ गिरा तापमान

देश की अफ्रीकी मूल का सिद्दी समुदाय के पहले सांसद बने शांताराम बुदना सिद्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -