पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, राजौरी जिले में दागे मोर्टार

राजौरी: पाकिस्तान ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सीजफायर तोड़ा। सुबह तक़रीबन 7:30 बजे, पाक ने छोटे हथियारों और मोर्टार के साथ गोलाबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू कर दिया। इंडियन आर्मी ने भी जवाबी कार्रवाई की। बता दें कि बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान इस क्षेत्र में बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

पाकिस्तान ने सोमवार को जम्मू और कश्मीर में पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी की और युद्धविराम का उल्लंघन किया। रविवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था। इससे पहले, 7 मई को पाकिस्तानी फ़ौज ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के तीन सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास चौकियों और गांवों पर फायरिंग की।

रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना के बाद इंडियन आर्मी की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है। पाकिस्तान एलओसी पर कश्मीर घाटी और जम्मू क्षेत्र में रक्षा चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को टारगेट बनाता रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम ममता से साधा संपर्क, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

इस राज्य में लॉकडाउन के बीच धान की फसल का बंपर उत्पादन

क्या इस राज्य के भारतीय नागरिक लौट पाएंगे स्वदेश ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -