जम्मू कश्मीर में पाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, रात भर रुक-रुक के करता रहा फायरिंग
जम्मू कश्मीर में पाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, रात भर रुक-रुक के करता रहा फायरिंग
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. पाकिस्तान की ओर से रविवार रात लगभग 10.30 बजे पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया. भारतीय सुरक्षाबलों ने भी पाकिस्तानी की ओर से हुई फायरिंग का करार जवाब देते हुए गोलीबारी की. पाकिस्तान पूरी रात रुक-रुक कर गोलीबारी करता रहा. 

उल्लेखनीय है कि भारत ने रविवार को बताया था कि इस वर्ष पाकिस्तान ने 2,050 बार अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसमें 21 भारतीय मारे गए हैं. इस बीच रिपोर्ट सामने आई है कि, पाकिस्तान भारत से लगी बॉर्डर पर अतिरिक्त बलों की तैनाती कर रहा है. एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत ने कई बार पाकिस्तान से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने और अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर शांति कायम रखने का आह्वान किया है.

उन्होंने कहा है कि भारतीय बलों ने अधिकतम संयम बरता और सीमा पार आतंकवादी घुसपैठ की कोशिशों व अकारण संघर्षविराम उल्लंघन का जवाब दिया. उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तानी बलों द्वारा बिना वजह संघर्ष विराम उल्लंघन पर अपनी चिंता को उजागर किया. इसमें बॉर्डर पार से आतंकवादियों के घुसपैठ को समर्थन देना व उनके द्वारा भारतीय नागरिकों व सीमा चौकियों को टारगेट बनाया जाना शामिल है. यह बयान पाकिस्तानी सेना द्वारा अपने दो पंजाबी जवानों के शव उठाकर ले जान के बाद आया है.

विदेशी मीडिया से मुखातिब होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, इस बात पर रहेगा जोर

दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम

स्टार्टअप्स के मामले में देश का यह शहर सबसे आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -