बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, एक बच्चे समेत तीन लोग घायल

Jul 29 2019 02:51 PM
बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, एक बच्चे समेत तीन लोग घायल

श्रीनगर: पाकिस्तान ने सोमवार दोपहर एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को टारगेट किया. जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में LoC से सटे शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की. पाकिस्तान की तरफ यह गोलीबारी दोपहर लगभग 12.45 मिनट पर हुई. पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी करते हुए भारतीय सीमा में मोर्टार दागे. भारतीय बॉर्डर पर डटे जवानों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, मनकोट और मेंढर सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. बीती रात पाकिस्तान की ओर से की गई इस फायरिंग में एक 10 दिन के बच्चे की मौत हो गई. इस हमले में घायल हुए दो अन्य लोग अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में कृष्णा घाटी , मेंढर और मनकोट सेक्टर में बिना उकासावे के गोलीबारी कर भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को टारगेट किया. इस गोलीबारी में 1 बच्चे सहित तीन लोग घायल हुए थे.

रविवार (28 जुलाई) को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बॉर्डर पर भारतीय व पाकिस्तानी सेनाओं के जमकर गोलीबारी हुई. ऐसा पाकिस्तानी जवानों के अकारण फायरिंग करने के बाद हुआ. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि, "पाकिस्तान ने शाम लगभग 5 बजे छोटे हथियारों व मोर्टार का उपयोग कर नियंत्रण रेखा पर पुंछ के शाहपुर व सौजियां सेक्टर में गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया." उन्होंने बताया था कि इंडियन आर्मी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

उत्तर पूर्व एशिया में असम की भूमिका अहमःसोनोवाल

टाइगर डे पर बोले पीएम मोदी, 2022 तक बाघों की संख्या दोगुनी करने का था लक्ष्य, हमने पहले ही पूरा किया

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघों के लिए मशहूर है भारत, जानिए रोचक बातें