इसलिए नहीं मनाता पाकिस्तान वैलेंटाइन्स डे
इसलिए नहीं मनाता पाकिस्तान वैलेंटाइन्स डे
Share:

दुनियाभर में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. ये दिन कपल्स के लिए बेहद ही खास होता है. इस दिन सभी अपने प्यार का इज़हार करते हैं और साथ रहने की कॉनमें खाते हैं. दुनियाभर में अगर टीवी, मीडिया और बाजार वैलेंटाइन के रंग में नहाए हुए हैं तो पाकिस्तान में ये पूरी तरह प्रतिबंधित है. वैसे तो दो प्यार करने वालों को कौन रोक सकता है. ये अपने प्यार के लिए किसी भी हद से गुज़र जाते हैं. लेकिन इस दिन का विरोध कई जगह किया जाता है. उसी में है एक देश पाकिस्तान जो इसका पूरी तरह से विरोध करता है. जनइये क्यों नहीं मनाता पाकिस्तान वैलेंटाइन डे.

वैलेंटाइन डे पर रोक:

पाकिस्तान में वैलेंटाइन पर रोक तो पहले से ही थी, किन्तु पिछले साल इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद इसे और कड़ा कर दिया गया है. पिछले साल इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इस पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि ये इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है. इसी के कारण वहां वैलेंटाइन डे नहीं मनाया जाता. अगर कोई ऐसा करता भी है तो उसे सबके सामने सज़ा दी जाती है.

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी चेताया:

सिर्फ कोर्ट ही नहीं पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी देश के नागरिकों  को चेताया है कि वे वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन से दूर रहें, क्योंकि यह मुस्लिम परंपरा का हिस्सा नहीं है. लेकिन अब वहां कोई भी इस दिन को नहीं मनाता ये कहना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि जवान लड़के और लड़कियों में अट्रैक्शन तो हो ही जाता है. लेकिन वहीं इसका विरोध आज भी किया जाता है और हर कोई इससे दूर ही रहता है.

महिला बिस्तर में अपने साथ लेकर सोती है ये चीज़, जानकर उड़ जायेंगे होश

इस देश में नहीं कर सकते आप लिपलॉक, मिलेगी कड़ी सजा

दूल्हे राजा ने अपनी पत्नी नहीं बल्कि पीएम मोदी के नाम की लगाई मेहंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -