आखिर क्या है #Islamophobia in India, जिसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा पाक
आखिर क्या है #Islamophobia in India, जिसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा पाक
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में इस समय कोरोना महामारी फैली हुई है और सरकारें इससे बचाव में लगी हुई हैं, लेकिन दूसरी ओर पाकिस्तान अब भी भारत के खिलाफ षड्यंत्र रचने में लगा हुआ है. कश्मीर में लगातार आतंकियों को तो भेजा ही जा रहा है, जिससे हमारी आर्मी निपटने में लगी हुई है, किन्तु पाकिस्तान इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भारत के खिलाफ जहर उगलने में लगा हुआ है. 

पिछले दिनों सबने देखा कि किस प्रकार अचानक भारत और अरब देशों के बीच कड़वाहट फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर Islamophobia in India नाम से हैशटैग ट्रेंड कराया जा रहा था और उसके जरिये माहौल बनाने की साजिश की जा रही थी कि भारत मुस्लिमों के खिलाफ है. इसमें खासकर ये प्रयास  किया जा रहा था कि अरब देश किसी तरह से भारत के खिलाफ हो जाएं और लगातार इसी तरह के ट्वीट किये जा रहे थे. 

इस ट्रेंड का मुख्य उद्देश्य था कि किसी तरह से अरब देशों को भारत के खिलाफ उकसाया जा सके और इसीलिए पाकिस्तान में ट्रोल आर्मी ने 15 दिन में ही 6493 फर्जी अकाउंट बना डाले. इनके जरिये लगातार ट्वीट करते रहे और भारत विरोधी चीज़ें ट्रेंड करवाते रहे. हालांकि सबसे पहले ट्वीट सउदी स्कॉलर अबीदी जहरानी ने ट्वीट किया था, जिसके बाद ये ट्वीट निरंतर बढ़ते गए. अधिकतर ट्वीट पाकिस्तान से किए गए थे, किन्तु उनकी लोकेशन में अरब देशों को दिखा रखा था. मतलब GPS लोकेशन पाकिस्तान और Twitter Bio Location में अरब देश, जिससे कोई ट्वीट देखे तो लगे कि ट्वीट खाड़ी देशों से किए जा रहे हैं.

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों में बढ़ रही मरने वालों की तादाद

इटली में घटी मरने वालों की संख्या, जल्द हालात हो सकते है सामान्य

ब्रिटेन में जारी मौत का सिलसिला, 26 हजार के पार पंहुचा मरने वालों का आंकड़ा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -