पाकिस्तान में भी तालिबानी राज ! कॉलेज स्टूडेंट्स के टीशर्ट और जींस पहनने पर लगा प्रतिबंध

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी ने अपने स्टूडेंट्स के लिए नया ड्रेस कोड लागू कर दिया है। यह ड्रेस कोड पाकिस्तान के केंद्रीय शिक्षा निदेशालय द्वारा इस बाबत एक निर्देश जारी करने के कुछ महीनों बाद लागू हुआ है। इस अधिसूचना में कहा गया है कि लड़कों को शॉर्ट्स, कट-ऑफ जींस, मल्टी-पॉकेट, फीकी, हल्की फटी जींस और पतलून या किसी भी तरह के मेसेज वाली टी-शर्ट पहनने की अनुमति नहीं है।

यूनिवर्सिटी ऑफ अग्रीकल्चर फैसलाबाद के टोबा टेक सिंह सब कैंपस द्वारा जारी इस अधिसूचना में चप्पल, बंदना, टोपी समेत किसी भी किस्म की बनियान, लंबे बाल और पोनीटेल, झुमके, कलाई की पट्टियां पहनने पर भी पाबन्दी लगाने की बात कही गई है। लड़कियों को जींस के साथ टी-शर्ट, बिना आस्तीन की शर्ट, सी-थ्रू और स्किनटाइट कपड़े पहनने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही छात्राओं को आकर्षक आभूषण, पायल पहनने और भारी मेकअप करने पर भी पाबन्दी रहेगी।

इससे पहले सितंबर में इस्लामाबाद में शैक्षणिक संस्थानों की देखभाल करने वाले केंद्रीय शिक्षा निदेशालय (FDE) ने महिला टीचर्स को जींस नहीं पहनने और पुरुषों को जींस और टी-शर्ट पहनने से प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही FDE ने शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को कहा था कि उनके शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी ड्रेस कोड और व्यक्तिगत स्वच्छता का पालन करें, जिसमें नियमित रूप से बाल कटवाने, दाढ़ी ट्रिमिंग, नाखून काटने और इत्र का उपयोग शामिल हो।

viral video: जान पर खेलकर बचाई कुत्ते की जान

मेक्सिको का लक्ष्य 2023 तक कच्चे तेल के निर्यात को रोकना है

इज़राइल में 2,952 नए मामले , कुल केस लोड 1,369,417

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -