कश्मीर में अलगाववादियों की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान को एतराज

Apr 20 2015 09:59 AM
कश्मीर में अलगाववादियों की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान को एतराज
इस्लामाबाद : आतंकियों का समर्थन कर उन्हें भारतीय सीमाओं में घुसाने के प्रयास तो पाकिस्तान कई बार करता रहा है लेकिन अलगाववादियों के माध्यम से माहौल को फिर से गर्माने और फिर कश्मीर मसले का राग अलापने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने हाल ही में भारत में पाकिस्तान का झंडा फहराने और भारत में आतंक मचाने वाले आतंकियों के समर्थक अलगाववादियों को पकड़ने पर कड़ा एतराज जताया है।

पाकिस्तान के इस कदम से एक बार फिर अंर्तराष्ट्रीय मंच पर यह साबित हो गया कि पाकिस्तान आतंकवाद को संरक्षण देता रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान द्वारा कहा गया है कि पाकिस्तान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों की घटनाओं के निरंतर बढ़ने चिंतित है। इस दौरान शांतिपूर्ण और निहत्थे प्रदर्शनकारियों को पकड़कर उन पर बर्बर कार्रवाई नहीं की जानी थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार होने वाली चर्चा के माध्यम से कश्मीर मसले के शांतिपूर्ण समाधान की आवश्यकता महसूस की जा रही है। दूसरी ओर राजनीतिक और नैतिक समर्थन की बात भी पाकिस्तान कर रहा है। जिससे यह साबित हो रहा है कि पाकिस्तान आतंकियों की सहायता में लगा हुआ है और भारत में आतंक को फिर से प्रायोजित करने की तैयारी कर रहा है।