बॉर्डर से सटी सड़कों के जरिए घुसपैठ करने की फ़िराक में पाक, BSF अलर्ट

Jul 18 2019 10:22 AM
बॉर्डर से सटी सड़कों के जरिए घुसपैठ करने की फ़िराक में पाक, BSF अलर्ट

श्रीनगर: बालाकोट के जैश के ठिकानों पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया है. खुफिया एजेंसियों की नई रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आका जम्मू से लगी भारत पाकिस्तान सीमा से लगती सड़कों का उपयोग जम्मू में आतंकी हमले के लिए कर सकते हैं. खुफ़िया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद सरकार ने बॉर्डर सिक्यूरिटी फ़ोर्स (बीएसएफ) को सीमा पर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं.

सरकार से बीएसएफ सहित सभी एजेंसीज़ से कहा है कि वो ये पता लगाये की जम्मू से लगे पाकिस्तान के इलाके में वो कौन कौन से लॉन्चिंग पैड हैं जिनके माध्यम से आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं .केंद्रीय सुरक्षा में तैनात एक अधिकारी के अनुसार, हम ये पता कर रहे है कि वो कौन कौन से लॉन्चिंग पैड हैं, जिनका उपयोग आतंकी घुसपैठ के लिए कर सकते हैं और साथ ही सीमा के पार कितने आतंकी इकठ्ठा हैं .जम्मू में हुए पिछले कुछ आतंकी हमले के लिए भी आतंकियों द्वारा इन सड़कों का इस्तेमाल हो चुका है.

पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के चश्मदीदों से पूछताछ और उनसे बरामद की गई सामग्री से ये साफ़ हो चुका है की आतंकी भारत के हमले के लिए इंटरनेशनल बॉर्डर का उपयोग कर रहे हैं. दीनानगर आतंकी हमला मामले में जो डिवाइस बरामद हुई, उसके जीपीएस डेटा से भी अहम जानकारी  मिली थी. साथ ही इन सब मामले में कॉल डीटेल रेकॉर्ड और टेक्निकल ऐनालिसिस के माध्यम से भी जांच एजेंसियों को इन रास्तों से भारत में घुसपैठ के सबूत मिल चुके हैं .

भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण

कुलभूषण जाधव केस में आज फैसला सुनाएगा इंटरनेशनल कोर्ट