अल बदर के आतंकियों को फिदायीन बना रहा पाक, इसी की मदद से J&K में चल रही साजिश
अल बदर के आतंकियों को फिदायीन बना रहा पाक, इसी की मदद से J&K में चल रही साजिश
Share:

श्रीनगर: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI आतंकी संगठन अल बदर की सहायता से जम्मू कश्मीर में फिदायीन आतंकियों को तैयार कर रही है. बीते दिनों सुरक्षा एजेंसियों की एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ था कि चीन आतंकी संगठन अल बदर को मजबूत करने में लगा हुआ है.  चीनी अधिकारियों ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) का दौरा कर अल बदर के टॉप आतंकी कमांडरों के साथ एक मीटिंग की थी.

गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष 11 सिंतबर तक कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल बदर के 6 आतंकियों का ख़ात्मा हो चुका है.  अल बदर ने कश्मीर में अपने संगठन में 16 आतंकियों को शामिल किया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कश्मीर घाटी में इस वर्ष अब तक 107 आतंकी विभिन्न आतंकी गुटों में शामिल हो चुके हैं. इनमें सबसे अधिक हिजबुल मुजाहिद्दीन में 47, लश्कर में 24 और जैश ए मोहम्मद में 11 आतंकी शामिल हुए हैं जबकि अल बदर में 16 आतंकियों के शामिल होने की सूचना मिली है.

रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर में कुल 99 सक्रीय आतंकियों के होने की सूचना है, जिसमें 14 आतंकी अल बदर संगठन से हैं. बाकी जो आतंकी सक्रिय हैं उनमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के 37, लश्कर के 31, जैश के 14 आतंकी शामिल हैं. सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, मनसेरा से लगे लॉन्च पैड पर 85 आतंकियों के जमा होने की सूचना है जिसमें अल बदर के भी आतंकी देखे गए हैं. 

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -