भारत के दबाव के आगे फिर झुका पाकिस्तान, सिख लड़की के धर्मान्तरण मामले में 8 गिरफ्तार

Aug 31 2019 09:35 AM
भारत के दबाव के आगे फिर झुका पाकिस्तान, सिख लड़की के धर्मान्तरण मामले में 8 गिरफ्तार

इस्लामाबाद: आखिरकार पाकिस्‍तान को भारत के दबाव के आगे फिर झुकना पड़ा. पाकिस्‍तान में एक सिख लड़की का अपहरण कर जबरन उसे मुस्लिम बनाए जाने के मामले में पाकिस्‍तान ने भारत के दबाव में 8 लोगों को हिरासत में लिया है. इसके साथ ही पीड़ित लड़की को उसके परिवार के हवाले कर दिया गया है. बता दें कि इस घटना के बाद से ही पाकिस्‍तान को सिख समुदाय सहित भारत का भी आक्रोश झेलना पड़ रहा है.

पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन के मामले को तूल पकड़ता देख पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने इसकी जांच के आदेश जारी किए हैं. इसके लिए तीन सदस्यीय उच्‍च स्‍तरीय कमेटी गठित की गई है. पाकिस्तान के पंजाब के राज्यपाल ने लाहौर में पीड़िता के परिवारों वालों से मुलाकात की.  वहीं पाकिस्तान में सिख समुदाय की लड़की का अपहरण किए जाने को लेकर इमरान सरकार पर अल्पसंख्यकों का आक्रोश भड़क गया है.

पाकिस्तान सिख काउंसिल के सदस्यों का कहना है कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. सिख लड़की पर हुए जुल्म के खिलाफ भारत में भी आवाज बुलंद हो गई है. देश में विभिन्न जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरदस्ती धर्मांतरण की खबरों के बाद अब सिख लड़की को जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला प्रकाश में आया है, जिसके बाद इमरान सरकार बैकफुट में नज़र आ रही है. 

कश्मीर मुद्दे पर अब इमरान खान ने चला सांप्रदायिक कार्ड, मुस्लिमों को भड़काने के लिए कही ये बात

पार्टनर के साथ खास पल बिताने के लिए बेहद खास हैं ये जगह

VIDEO: फ्लॉप शो साबित हुआ पाकिस्तान का 'कश्मीरी ऑवर', लोग बोले- मोदी को तो रोक नहीं पाते हो...